Archived

अनोखी बच्ची ने हॉस्पिटल में लिया जन्म,सीने के अंदर नहीं बल्कि बाहर धड़क रहा है बच्ची का दिल, देखें वीडियो

अनोखी बच्ची ने  हॉस्पिटल में लिया जन्म,सीने के अंदर नहीं बल्कि बाहर धड़क रहा है बच्ची का दिल, देखें वीडियो
x
छतरपुर: जिला हॉस्पिटल में एक अनोखी बच्ची ने जन्म लिया है. अनोखी इस लिए है की बच्ची का दिल उसके शरीर के अंदर नही बल्कि बाहर धड़क रहा है. इस बच्ची को देखने के लिए कई लोगों की भीड़ एकत्र हो गई हालाँकि बच्ची की हालत ख़राब थी. इस लिए उसे तुरंत मशीन में रख कर ऑक्सीजन दिया गया. उसके बाद डॉक्टरों ने उसे बाहर ले जाने को कहा लेकिन बच्ची के माता पिता की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण बच्ची के इलाज के लिए चिंता में है.

मिली जानकारी के अनुसार खजुराहो के पटेल नगर में रहने वाले अरविन्द पटेल अपनी गर्भवती बीबी को हॉस्पिटल लाये जहाँ उसने एक सुन्दर से बेटी को जन्म दिया लेकिन उसके बाद जो चीज डॉक्टरों ने उन्हें बताई उसे सुनकर उनके होन्स उड़ गए अरविन्द पटेल पेशे से एक प्राइवेट गार्ड है और खजुराहो मंदिरों में ड्यूटी करते है और उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.



बेटी के जन्म के बाद डॉक्टर ने उन्हें बताया की उनकी बेटी का हृदय उसके शरीर से बाहर है जिसके कारण उसकी हालत नाजुक है और उसे इलाज के लिए बाहर ले जाना होगा जहाँ पर उसकी सर्जरी होगी चूँकि बच्ची का दिल बाहर धड़क रहा है इस लिए उसे तुरंत बेहतर इलाज की आवयश्यकता है.

दूसरी हॉस्पिटल के डॉक्टरों का कहना है की यह एक अनोखा मामला है हजारों बच्चों में कोई एक ऐसा होता है चूँकि बच्ची का दिल बाहर है इस लिए उसकी सर्जरी होगी और इसका इलाज ऐम्स
में संभव है .

तो वहीँ बच्ची के परिजनों का कहना है की उनके पास पैसे नहीं है और डाक्टरों ने उन्हें वक्त नही दिया और वे बच्ची को तुरंत बाहर ले जाने के लिए कह रहे थे हमने उसने 30 मिनिट का वक्त माँगा था जो उन्होंने नही दिया मजबूरन में हमें उसे घर लाना पड़ा .

क्या कहते है जिला कलेक्टर: बच्ची का पता चलते ही डॉक्टरों को तुरंत बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए गए चूँकि परिवार के लोग उसे घर ले गए अगर वो चाहें तो उन्हें प्रसासन से हर संभव मदद मिल सकती है.

रिपोर्ट मुहम्मद जमील खान
Next Story