Home > गोरखपुर में नरेंद्र मोदी ने किया एम्स का शिलान्यास, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया स्वागत

गोरखपुर में नरेंद्र मोदी ने किया एम्स का शिलान्यास, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया स्वागत

 Special Coverage News |  2016-07-22 08:20:11.0  |  गोरखपुर

गोरखपुर में नरेंद्र मोदी ने किया एम्स का शिलान्यास, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया स्वागत

गोरखपुर: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को एम्स के रूप में एक संजीवनी दी है। उन्होंने गोरखपुर में फर्टीलाइजर कारखाना प्रांगण में एम्स का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री सीधे मंच पर पहुंच गए हैं। इस दौरान रैली स्थल पीएम मोदी के जयकारे से गूंज उठा है।

मंच पर उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, मंत्री कलराज मिश्र, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, अनंत कुमार, अनुप्रिया पटेल, केशव प्रसाद मौर्या, योगी आदित्यनाथ, कमलेश पासवान के अलावा सीएम प्रतिनिधि के तौर पर राधेश्याम सिंह मौजूद हैं। बारिश और बेहद खराब मौसम के बाद भी रैली स्थल पर बड़ी तादाद में लोग पहुंच चुक हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में श्री गोरखनाथ मंदिर में महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रह्मलीन महंत की स्मृतियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर की यह धरती एक विशेष धरती है। बुद्ध हों या कबीर, हर किसी का इस धरती से अटूट नाता रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से सभा स्थल पर हेलीकाप्टर से पहुंचे जहां से वे कार से गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राज्यपाल ने किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री कहा कि एम्स के लिए जितनी भी जमीन चाहिए होगी उसे वह उपलब्ध कराएंगे।

Tags:    
Share it
Top