Home > रेल हादसे में छात्र की मौत, लोगों ने ट्रेन पर किया पथराव लगा दी आग

रेल हादसे में छात्र की मौत, लोगों ने ट्रेन पर किया पथराव लगा दी आग

 Special Coverage News |  2016-07-23 07:10:32.0  |  पटना

रेल हादसे में छात्र की मौत, लोगों ने ट्रेन पर किया पथराव लगा दी आग

पटना: राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास साउथ बिहार एक्सप्रेस से कटकर एक युवक की मौत हो गई, इसके बाद असामाजिक तत्वों ने जमकर बबाल काटा और ट्रेन में आग लगा दी। भारी संख्या में छात्रों के साथ जुट आए स्थानीय लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर एसी बोगियों के शीशे तोड़ डाले। साथ ही एसी बोगी (बी थ्री) को आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने ट्रेन में लूटपाट भी की। इस दौरान भगदड़ की स्थिति बन गई। आनन-फानन में ट्रेन को वापस राजेंद्र नगर यार्ड में लाया गया। सुरक्षा बलों ने जैसे-तैसे यात्रियों को बोगियों से निकाला।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी और पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया। आक्रोशित छात्रों का कहना था कि ट्रेन की टक्कर से नवनीत घायल हो गया था। सूचना पर पहुंची रेल पुलिस उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाने के बजाय मूकदर्शक बनी रही। मरणासन्न स्थिति में नवनीत को राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ले जाकर जमीन पर सुला दिया गया। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसने दम तोड़ दिया।

मरे युवक की पहचान भभुआ निवासी नवनीत के रूप में हुई है। वह यहां बाजार समिति स्थित एक लॉज में रहकर एसएससी आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। बताया जाता है कि देर शाम वह कोचिंग कर लॉज लौट रहा था, तभी हादसे का शिकार हो गया।

इस बीच पटना सिटी, कंकड़बाग और पटना फायर स्टेशन से दमकल की गाडिय़ां पहुंच गईं। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक ट्रेन की तमाम एसी बोगियां टूट-फूट चुकी थीं। इस दौरान अप और डाउन की कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर घंटों खड़ी रहीं।

Tags:    
Share it
Top