Archived

भारत के बार्डर में घुसपैठ करके आई पाकिस्तानी महिला को बीएसएफ ने किया ढेर

Arun Mishra
15 May 2017 1:57 PM GMT
भारत के बार्डर में घुसपैठ करके आई पाकिस्तानी महिला को बीएसएफ ने किया ढेर
x
File Photo
Punjab: Pakistani intruder, a 60-year-old woman, shot dead by BSF in Gurdaspur
भारत के अंतरराष्ट्रीय बार्डर पर पाकिस्तान भारत विरोधी हरकतें करने के लिए बार बार नये नये हथकंडे अपना रहा है। इसी कड़ी के ताहित एक पाकिस्तानी महिला उम्र करीब 60 ने पाकिस्तान का बार्डर क्रॉस कर के गुरदासपुर पंजाब के बार्डर पर चोरी-छुपे घुसपैठ की। जिसे बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया। पाकिस्तान ने महिला का शव लेने से इनकार कर दिया है।

आज सुबह करीब तीन बजे भारत के इलाके में घुस रही पाकिस्तानी महिला को जबरन रोकने व भगाने के लिए बीएसएफ के जवानों ने महिला को ओर आगे आने से रोका लेकिन महिला ने एक ना सुनी जिस पर बीएसएफ के जवानों ने महिला के उपर गोली चलाई तो पाकिस्तानी महिला वहीं ढेर हो गई। बाद में बीएसएफ के अधिकारियों ने शव को पाकिस्तानी रेंजरों को सोंपने के लिए पाकिस्तान के साथ वार्तालाप भी की लेकिन पाकिस्तान ने पाक महिला की मृतक देह को लेने से साफ इनकार कर दिया।

ये तमाम जानकारी बीएसएफ के अधिकारी आर एस कटारिया ने पत्रकारों को जवाब देते हुए बताया कि हम सरहदों पर पैनी नज़र रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की भारत विरोधी किसी भी चाल को कामयाब नही होने देंगे। उन्होने बताया कि ये घटना गुरदासपुर सैक्टर के बहरियाल इलाक़े की है। पाकिस्तान द्वारा शव को लेने से इनकार करने के बाद बी एस एफ ने महिला का शव बहरामपुर पुलिस थाने के सुपुर्द किया है। ताकि पाक महिला का अंतिम संस्कार किया जा सके।
रिपोर्ट : एच एम त्रिखा, पंजाब व्यूरोचीफ़
Next Story