Home > Archived > राजस्थान : भरतपुर में मैरिज होम की दीवार गिरने से 26 की मौत, कई घायल

राजस्थान : भरतपुर में मैरिज होम की दीवार गिरने से 26 की मौत, कई घायल

 Arun Mishra |  11 May 2017 2:51 AM GMT  |  New Delhi

राजस्थान : भरतपुर में मैरिज होम की दीवार गिरने से 26 की मौत, कई घायल

भरतपुर : राजस्थान में दर्दनाक हादसा हुआ है। भरतपुर में बुधवार रात साढ़े 10 बजे आंधी-तूफान से एक शादी समारोह के दौरान लोगों पर मैरिज होम की दीवार गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई जबकि, 25 से ज्यादा घायल हो गए हैं। भरतपुर जिले के सेवर रोड के अन्नपूर्णा बारात घर में बुधवार को शादी समारोह में बारातियों के खाने-पीने का कार्यक्रम चल रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, मैरिज होम की दीवार के पास ही खाने के स्टॉल लगाए गए थे। बारात जयपुर से आई थी। बाराती खाने का आनंद ले रहे थे, तभी तेज अंधड़ आया और मैरिज होम की दीवार हवा के दबाव को सहन नहीं कर पाई और दीवार धराशाई हो गई। दीवार के नीचे आकर बड़ी संख्या में लोग दब गए। दीवार गिरने से मैरिज होम में भगदड़ मच गई। लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे लोगों को निकालना शुरू किया।

हादसे की सूचना मिलते ही जिला अधिकारी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और दबे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरने वालों में 4 बच्चे, 9 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं। बारात जयपुर से भरतपुर आई थी। हादसे के समय घटनास्थल पर करीब 800 लोग मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि कई लोगों की मौत भगदड़ में कुचल जाने से भी हुई है। पुलिस ने मैरिज होम के संचालक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top