Home > Archived > क्यों चढ़ गये मोदी के मंत्री पेड़ पर, बजह जानकर होंगे हैरान, वीडियो देखकर उड़ जायेंगे होश!

क्यों चढ़ गये मोदी के मंत्री पेड़ पर, बजह जानकर होंगे हैरान, वीडियो देखकर उड़ जायेंगे होश!

डिजिटिल इंडिया के कारनामों का खुलासा , Union MoS Finance Arjun Ram Meghwal climbs a ladder to talk on the phone in Rajasthan's Bikaner

 शिव कुमार मिश्र |  5 Jun 2017 5:18 AM GMT  |  बीकानेर

क्यों चढ़ गये मोदी के मंत्री पेड़ पर, बजह जानकर होंगे हैरान, वीडियो देखकर उड़ जायेंगे होश!

देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जब देश की जनता को डिजिटिल इंडिया की और ले जा रहे है. लेकिन शनिवार को इसकी पोल उन्हीं के मन्त्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर में खोल दी. बीकानेर के एक गाँव में कार्यकर्म के दौरान ग्रामीणों ने अधिकारीयों की शिकायत की, जिस पर मंत्री जी को कुछ नाराजगी हुई. मंत्री मेघवाल ने तुरंत फोन लगाने का प्रयास किया. फोन में किसी भी तरह का नेटवर्क नहीं रहा था. तब ग्रामीणों ने मंत्री को उपाय बताया कि आप पेड़ पर चढ़ जाओ लेकिन डिजिटिल इंडिया जरुर बनाओ. मंत्री मेघवाल ने तुरंत पेड़ पर चढ़कर अधिकारीयों से बात की.





मंत्री के इस प्रयास से गाँव वालों ने खूब जमकर प्रसंशा की. लेकिन इस बात की खबर जब मिडिया को लगी तो सरकार की डिजिटिल इंडिया की असलियत सामने आई. देश में इस समय सबसे बड़ी समस्या लोंगों को अपने रोजी रोजगार को लेकर हो रही है. सरकार डिजिटिल का सपना दिखाकर युवाओं को उस और आकर्षित करना चाहती है ताकि सभी को अपना अपना घर वैठे कुछ रोजगार मिले.


लेकिन जो तस्वीर नेटवर्क को लेकर आज भी ग्रामीण अंचल में बनी हुई है . तब तक डिजिटिल इंडिया बहुत दूर की कौड़ी है. हालांकि इस मामले को लेकर सरकार सवेदनशील नजर आती है. तभी तो मंत्री को मालूम था कि पेड़ पर चढ़कर बात हो सकती है. जब सरकार के नुमांइदे इस तरह बात कर सकते है तो आम आदमी क्यों नहीं?


डिजिटिल इंडिया को आगे बढाने से पहले उसके लिए हमें समुचित व्यवस्थाएं जुटानी चाहिए. इसको लेकर जब तक सरकार को चिन्ता नहीं होगी तब तक डिजिटिल इंडिया का आगाज उसी तरह होगा जिस तरह और वादों का हुआ.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top