Home > मोदी से टकरा रहे केजरीवाल को सुप्रीमकोर्ट का तगड़ा झटका अब क्या ............

मोदी से टकरा रहे केजरीवाल को सुप्रीमकोर्ट का तगड़ा झटका अब क्या ............

 Special Coverage News |  2016-07-08 08:48:09.0  |  New delhi

मोदी से टकरा रहे केजरीवाल को सुप्रीमकोर्ट का तगड़ा झटका अब क्या ............

केंद्र से अधिकारों की लड़ाई लड़ रही दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. जब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के खिलाफ दिल्ली सरकार की अर्जी पर सुनवाई करने से मना कर दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि मामले में हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार किया जाए. इतनी जल्दी इस अर्जी का कोई औचित्य ही नहीं जब एक जगह सुनबाई चल रही है.


दिल्ली सरकार ने केंद्र के साथ अधिकारों के टकराव को लेकर हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. बता दें कि हाईकोर्ट में भी दिल्ली सरकार ने ही अर्जी दायर की थी. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में पूरी हो चुकी है और कोर्ट ने अपना फैसला भी सुरक्षित रख लिया है. अभी तक जजमेंट नहीं सुनाया है.

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से साफ कहा है कि हाईकोर्ट के पास अपनी शक्तियां हैं, पहले उसका आदेश आने दें. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि पहले दिल्ली सरकार ही हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने गई थी और अब वह हाईकोर्ट की सुनवाई से असंतुष्ट होकर उसको चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट आई है. यह नियमों के खिलाफ है. कोर्ट ने कहा है कि हाईकोर्ट के निर्णय के बाद ही सुप्रीम कोर्ट आपकी याचिका पर सुनबाई करेगा.

Tags:    
Share it
Top