Archived

कांग्रेस ने दिया सपा को यूपी में बड़ा झटका

Special Coverage News
8 Jun 2016 12:55 PM GMT
कांग्रेस ने दिया सपा को यूपी में बड़ा झटका
x

सहारनपुर
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व वन एवं खेल राज्य मंत्री मौ. असलम खान सपा को अलविदा कह कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। पार्टी के फायर ब्रांड नेता विधायक इमरान मसूद के प्रयासों से खान कांग्रेस में आयें हैं।


महानगर कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूर्व राज्यमंत्री मौ. असलम खान ने कांग्रेस में वापसी करते हुए कहा कि पूर्व विधायक इमरान मसूद ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मेरी वार्ता कराकर कांग्रेस में शामिल होने का दरवाजा 1 जून को खोला था। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में मूल्यों की राजनीति करने वालो की बजाए गुण्डा एवं अराजक तत्वों को महत्व दिया जाता है। सपा में पूरी तरह से परिवारवाद हावी है। 4 साल के कार्यकाल में सपा सरकार ने उत्तर प्रदेश का विकास करने की बजाए जातीय राजनीति को बढ़ावा देकर विनाश की ओर अग्रसर किया है। एक सवाल के जवाब में मौ. असलम खान ने कहा कि मथुरा का चार बाग काण्ड सपा सरकार की विफलता का नतीजा है। इस घटना की केन्द्रीय जांच एजेन्सी से निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि सपा एवं भाजपा चुनाव से पूर्व प्रदेश को साम्प्रदायिक एवं जातीय दंगों की आग में धकेलने का काम कर रही है।


उन्होंने कहा कि सपा के नेता आये दिन कांग्रेसियों के सपा में शामिल होने की झूठी खबरे फेला रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि आए दिन पूरे प्रदेश में सपा के लोग बड़ी तादाद में कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा व भाजपा कांग्रेस को कमजोर समझने की हिमाकत न करे। पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि हमने सपा को तोड़ने का अभियान छेड़ दिया है जो विधानसभा चुनाव तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार आरक्षण के साथ छेड़छाड करने का प्रयास न करे, अगर दलितों के आरक्षण को समाप्त करने का मोदी सरकार ने प्रयास किया तो देश में अराजकता फैल जायेगी। वार्ता के दौरान पार्टी जिलाध्यक्ष शशी वालिया, महानगर अध्यक्ष हाजी बहार अहमद, पूर्व ब्लाक प्रमुख मुकेश चौधरी, वरिष्ठ नेता नरेश सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. मेहरबान आलम, श्रीमती शकुन्तला सिंह, श्रीमती केके सैनी एवं गणेश दत्त नैथानी मौजूद रहे।

Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story