Archived

फर्रुखाबाद:जिलाधिकारी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ की अनोखी पहल, कर्मचारियों समेत नेताओं के उड़े होश

फर्रुखाबाद:जिलाधिकारी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ की अनोखी पहल, कर्मचारियों समेत नेताओं के उड़े होश
x
Farrukhabad: The District Magistrate, a unique initiative against corruption,

फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ की अनोखी पहल की शुरुआत करते ही जिले के अधिकारी , कर्मचारी , कोटेदार , प्रधान समेत सबके होश उड़ गए है. सभी एक दुसरे के मुंह ताकने लगे जब जिलाधिकारी ने सबको बुलाकर जेल में कैदियों से जेल के अंदर की तकलीफों से वाकिफ कराया. साथ ही हिदायत भी देदी कि भ्रष्टाचारियों की जगह खुले असमान में नहीं यहीं होगी. इतना सुनते ही सबके चेहरे का रंग ही उड़ गया.


फर्रुखाबाद के युवा और तेज तर्रार जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने जिले के सभी लेखपाल , पंचायत सचिव ,अध्यापक , कोटेदार समेत और कईयों को सेन्ट्रल जेल का निरिक्षण कराया. जेल में कैदियों से मुलाकात भी कराई. ड़ीम ने 576 कर्मचारियों को सेन्ट्रल जेल का भ्रमण कराया और कैदियों से रूबरू कराते हुए जेल में मिलने वाली सजा और परेशानियों से भी परिचित कराया.


जिलाधिकारी ने सभी को जेल में बंद कैदियों ने अपने दर्द की दास्ताँ सुनाई साथ ही आगाह भी किया कि अगर आप लोग भी भ्रष्टाचार करते पकडे गये तो इसी जगह आओगे. कैदियों के इस तरह के बात करते है कर्मचारियों के होश उड़ गये.


जिलाधिकारी की इस साहसिक फैसले के पुरे जिले में चर्चे हो रहे है. साथ ही लेखपाल, कोटेदार , पंचायत सचिव समेत सभी जिले के कर्मचरियों में भ्रष्टाचार को लेकर हडकम्प मचा हुआ है. जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की इस अनोखी पहल की जिला ही नहीं पुरे प्रदेश में चर्चा होने लगी. बहीं सभी तरह के भ्रष्टाचारियों के चेहरे के रंग ही गायब हो गये है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story