Home > धर्म जाति से उपर उठकर देशसेवा की भावना जाग्रत होनी चाहिए - वी के सिंह

धर्म जाति से उपर उठकर देशसेवा की भावना जाग्रत होनी चाहिए - वी के सिंह

Dharma should rise above caste and spirit of service should be awakened - VK Singh

 शिव कुमार मिश्र |  2017-08-18 06:20:04.0

धर्म जाति से उपर उठकर देशसेवा की भावना जाग्रत होनी चाहिए - वी के सिंह

अगस्त क्रांति के मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीरांगना दुर्गा भाभी के जन्मस्थाली शहजादपुर मे सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने देश की जनता को एक सूत्र मे पिरोनो की वकालत करते हुये कहा कि धर्म व जाति से ऊपर उठते हुये देश सेवा की भावना सभी के अंदर होना चाहिए.


पूर्व सेनाध्यक्ष ने कहा कि अंग्रेजों ने जो किया उसे पीछे छोड़ते हुये सभी को 365 दिन देश सेवा की भावना रखन चाहिए इसी से देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा. इससे पहले जनरल वी के सिंह ने कहा कि देश की सेवा ही शहीद हुये वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. उन्होने वीरांगना दुर्गा भाभी के जन्मस्थली पहुँच उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर परिजनों से मुलाक़ात किया. वीरांगना दुर्गा भाभी के जन्म स्थली शहजादपुर पहुँच कर जनरल वी के सिंह ने स्मृति स्थल का शिलान्यास किया.


उनके साथ उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर व एम एल सी/ भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य भी मौजूद रहे| कार्यक्रम मे देश सेवा मे शहीद हुये सैनिको की विधवाओं को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. रिटायर्ड सैनिको का भी सम्मान किया गया. कार्यक्रम को संबोधित कराते हुये कहा कि देश पर अंग्रेजों ने फूट डालकर राज किया. आज जरूरत है सभी को एक सूत्र मे पिरोनो की. एक सूत्र मे बंधकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाया जा सकता है.

पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि पाकिस्तान व चीन जो कर रहा है उसका वही काम है. देश उनको जवाब देने मे पूरी तरह से सक्षम है. देश की जनता के मनोबल से सेना का मनोबल बढ़ा हुआ है, पाकिस्तान हो या फिर चीन सभी को सही तरह से जवाब दिया जाएगा. कार्यक्रम के संयोजक कौशांबी सांसद विनोद सोनकर, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल, मंझनपुर विधायक लाल बहादुर व चायल विधायक संजय गुप्ता ने कार्यक्रम के अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.
नितिन अग्रहरी

Tags:    
Share it
Top