Archived

इसेफलाइटिस के उन्मूलन के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध - डाॅ चन्द्रमोहन

इसेफलाइटिस के उन्मूलन के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध - डाॅ चन्द्रमोहन
x

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने इसेफलाइटिस के उन्मूलन को योगी सरकार की गरीब कल्याण की प्रतिबद्धता बताया। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ चन्द्रमोहन ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश को जपानी बुखार ने महामारी के रूप में गिरफ्त में ले रखा है। सैंकडो लोग प्रतिवर्ष काल के क्रूर हाथों में दम तोड रहे है। गोरखपुर में एम्स के निर्माण की प्रक्रिया प्रारम्भ होने के बाद अब कुशीनगर से इसेफलाइटिस टीकाकरण की शुरूवात मोदी सरकार एवं योगी सरकार द्वारा गरीब कल्याण के लिए संवेदनात्मक पहल है।


डाॅ चन्द्रमोहन ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक जापानी बुखार से हो रही मौतों परममानवीय संवेदनहीन राजनीति का होती रही। गरीब मरते रहे और गरीबों की मौत का करूण क्रंदन सत्ता की आलीशान कोठियों की उॅची दीवारों को भेद कर सत्ताधीशों के कानों तक न पहुॅच सका। देश की राजनीति ने करबट ली और राजनैतिक निराशा में जनता ने उम्मीदों के साथ एक गरीब को देश की बागडौर सौपीं और प्रदेश संवारने की जिम्मेदारी एक सन्यासी को सौपी।


डाॅ चन्द्रमोहन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मोदी और योगी सरकार आते ही सत्ता गरीबों के लिए जबाबदेह बनी। यह राजनीति का युग परिवर्तन है। महामारी से इलाज आभाव में लोग न मरें इसके लिए एम्स की स्थापना और जापानी बुखार जैसी महामारी का समूल अंत हो इसके लिए टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ गरीब कल्याण के लिए भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता है। अन्त्योदय का मूलमंत्र जो जनगणमन के स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा की गारन्टी है।

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story