Archived

सर्राफा की दूकान पर दिनहाड़े पड़ी डकैती का पुलिस ने किया खुलासा, सात गिरफ्तार एक फरार

सर्राफा की दूकान पर दिनहाड़े पड़ी डकैती का पुलिस ने किया खुलासा, सात गिरफ्तार एक फरार
x
Dacoity police on day-to-day robbery reveals reveals, seven absconding absconding

हरदोई: अपराधियों की धड़पकड़ को लेकर जनपद की पुलिस आजकल एक्टिव मोड पर है जिसकी झलक एक के बाद पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व मे हो रहे खुलासों को देखकर लगाया जा सकता है। प्रदेश का निजाम बदलने के बाद ढर्रे पर चल रहे पुलिस महकमे मे जैसे ही बदलाव का चक्का घूमा जनपद मे गलत कार्याे मे लिप्त लोगो के माथों पर पसीने की बूंदे दिखना शुरू हो गयी।









जनपद मे हुयी घटनाओं के एक के बाद एक हो रहे खुलासे के क्रम मे शनिवार को पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने पुलिस लाइन के सभागार मे एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया और 20 मई को लखनऊ रोड स्थित रीवा ज्वैलर्स की दुकान के मालिक से तमंचे के दम पर दिनदहाड़ें डाली गयी डकैती का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रीवा ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़ें पड़ी डकैती को लेकर कोतवाली शहर की पुलिस ने धारा 395 के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी और उनके निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व मे कोतवाली शहर की पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच व सर्विलांस की टीम खुलासा करने के लिये सक्रिय थी।






बकौल पुलिस अधीक्षक एक खास मुखबिर से पुलिस को सूचना प्राप्त हुयी कि उक्त घटना में वांछित लूटेरे लालपालपुर से अहिरोरी मार्ग पर रेलवे क्रासिंग के पास एक बाग मे लूट के माल का बंटवारा कर रहे है और मुखगिर द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने दबिश देकर कोतवाली शहर जिला फर्रूखबाद के मोहल्ला नाला मजरेहटा निवासी सोहन शर्मा उर्फ विक्की उर्फ तवरेज पुत्र वनवारी, थानाक्षेत्र बघौली के ग्राम काईमऊ निवासी अुनराग द्विवेदी पुत्र संतोष द्विवेदी, ग्राम गडौरा निवासी सुधीर गुप्ता पुत्र दुल्लीचंद, थाना जलालाबाद जिला शाहजंहापुर के ग्राम अधपरा निवासी राहुल सिंह पुत्र योगेन्द्र सिंह, लखनऊ चैक थानाक्षेत्र के मोहल्ला बागमक्का नक्खास निवासी बहाब अली पुत्र उमर अली, थाना हुसैनगंज अलंकार सिनेमा के निकट रहने वाले मोहम्मद अदनान पुत्र शाहिद अली, चैक थाना के मोहल्ला चोपटिया तम्बाखू मंडी निवासी मोहम्मद अजीम पुत्र मो0 सफी को गिरफ्तार कर लिया जबकि टड़ियावां थानाक्षेत्र के ग्राम जपरा निवासी बब्लू दूबे पुत्र रामलाल अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।



पुलिस अधीक्षक ने आगे जोड़ा कि पकड़े गये आरोपी अनुराग ने पूछताछ के दौरान बताया कि घटना से करीब 10 दिन पहले उसने सोहन, सुधीर व बब्लू के साथ हरदोई स्पोर्ट स्टेडियम के पास एक घर मे डकैती डाली थी जिसमे कुछ चांदी के सिक्के व चांदी की पायल मिली थी। पुलिस अधीक्षक श्री मिश्रा ने आगे बताया कि पकड़े गये सभी आरोपियों पर कई कई संगीन धाराओं कई जनपदों मे मुकदमें भी दर्ज है और आरोपी सोहन शर्मा अपहरण के मामले मे आजीवन कारावास का सजायाफ्ता मुजरिम है जो कि उच्च न्यायालय से अपील पर बाहर है। पुलिस अधीक्षक ने डकैती का खुलासा करने वाली टीम को 5000 रूपये का इनाम देकर पुरूष्कृत किया है। रीवा ज्वैलर्स डकैती के खुलासे के दौरान कई व्यापारी मौजूद रहे।

ओम त्रिवेदी रिपोर्ट

Next Story