Archived

यूपी की आज की सबसे बड़ी खबर, उडी नेताओं की नींद!

यूपी की आज की सबसे बड़ी खबर, उडी नेताओं की नींद!
x
अब होगी सीबीआई से जांच

उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर से पूर्ववर्ती सरकार के कारिंदों की नीदं उड गई. जब पता चला कि स्टेट हाइवे अथारिटी की जंच सीबीआई को करने के लिए यूपी की योगी सरकार ने सिफारिस कर दी. इस जांच से पुरे फर्जीफिकेशन का पर्दा फास हो जायेगा.


योगी सरकार ने स्टेट अथारिटी हाइवे NH-57 की जांच की सीबीआई से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी. इस घोटाले में कम्पनी मेसर्स SEW-SSY हाइवेज लिमिटेड को दिल्ली से सहारनपुर होते हुए गंगोत्री तक NH-57 के निर्माण का कार्य करने का आदेश मिला. जिस कार्य को पूरा अभी तक नहीं किया जा सका जबकि कम्पनी द्वारा 455 करोड़ का लोन विभिन्न बेंको द्वारा पैसा निकाल लिया गया. जिसकी जांच अब योगी सरकार कराएगी ताकि एक घोटाले का पर्दाफाश हो सके.


इस काम को पूर्ववर्ती बसपा सरकार ने 2011 में मेसर्स SEW-SSY हाइवेज लिमिटेड को दिल्ली से सहारनपुर होते हुए गंगोत्री तक NH-57 के निर्माण का ठेका दिया था. काम बिना किये कम्पनी ने 14 बेंकों से पैसा निकाल लिया जबकि काम आज भी पूरा नहीं हुआ है. इस कामन एक बहुत बड़े घोटाले की बू आ रही है.


योगी सरकार के इस ऐलान के बाद कम्पनी के मालिकों में ह्दक्म्प मचा हुआ है. अब सारा फर्जीवाडा खुलकर सामने आएगा. वैसे चुनाव आते ही इस मार्ग पर दुबारा रंग रोगन का काम कम्पनी ने आनन फानन में कराया था ताकि सरकार की निगाह से बचा जा सके. लेकी सरकार की तेज निगाह से नहीं बच सके और सीबीआई से जाँच की सिफारिस होते ही होश उड़ गये.

Next Story