Archived

डीजीपी ने किया मथुरा एसएसपी और फिरोजाबाद एसएसपी को सम्मानित

डीजीपी ने किया मथुरा एसएसपी और फिरोजाबाद एसएसपी को सम्मानित
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस प्रशासन को और अधिक चुस्त-दुरूस्त बनाने के प्रयास तेज किये गये है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जहां एक ओर पुलिस की शिथिलता या लापरवाही पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जा रही है वहीं सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित कर उन्हें पुरस्कृत भी किया जा रहा है ताकि उनका उत्साहवर्धन हो एवं उनके मनोबल में भी वृद्धि हो सके।


इसी कड़ी में पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने मुख्यालय पर आयोजित एक संक्षिप्त समारोह मे फिरोजाबाद एवं मथुरा के पुलिस कप्तानों को उनकी टीम सहित मीडिया के समक्ष पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। फिरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र में विगत 19 मई, 2017 को अपहृत प्रमुख उद्योगपति को पांच घण्टे की साहसिक मुठभेड़ कर सकुशल छुड़ाने तथा मथुरा में थाना कोतवाली क्षेत्र में विगत 15 मई को सर्राफा व्यवसायियों की हत्या व डकैती की घटना का अनावरण करनें में पुलिस टीम द्वारा उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की गई।












डीजीपी सुलखान सिंह ने यह पुरस्कार जनपद मथुरा पुलिस टीम के मुखिया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र सहित एक दर्जन पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिया गया। इसी प्रकार उनके द्वारा जनपद फिरोजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सहित सराहनीय कार्य को अंजाम देने वाली टीम में शामिल कुल 17 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध चन्द्र प्रकाश, अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आदित्य कुमार मिश्रा सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story