Archived

बीयर बार का फीता काट विवादों में फंसी योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह!

बीयर बार का फीता काट विवादों में फंसी योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह!
x
शराब का विरोध करने बाली सरकार
लखनऊ; भारतीय संस्कृति की दुहाई देने वाले योगी की सरकार की एक मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर चर्चा में हैं। पिछले दिनों राज्यमंत्री स्वाति सिंह द्वारा एक बीयर बार के उद्घाटन की तस्वीर वायरल होने से हंगामा मच गया है।

एक तरफ विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश भर में महिलाएं शराब की दुकानें बंद करवा रही है तो दूसरी ओर महिला मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर रही हैं। सोशल मीडिया पर टिप्पणी की जा रही है कि गाय के दूध की गुणगान करने वाले योगी की सरकार के मंत्री बीयर का गुणगान कर रहे हैंं।
Image may contain: 4 people, people standing

योगी सरकार की राज्य मंत्री स्वाति सिंह की तस्वीर सोशल मीडिया पर आज वायरल हुई है, जिसमें वह एक बीयर बार 'बी द बीयर' का उद्घाटन करती नजर आ रही हैं। इसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। विपक्षी दलों ने भी योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सिर्फ बातें बड़ी-बड़ी करती है। मालूम हो कि 20 मई को विभूति खंड स्थित साइबर हाईट्स बिल्डिंग में स्वाति सिंह ने 'बी द बीयर' बार का उद्घाटन किया था। इस इनोग्रेशन प्रोग्राम में जहां वह चीफ गेस्ट थी तो वहीं उनके पति दया शंकर सिंह स्पेशल गेस्ट थे।
No automatic alt text available.

खास बात यह है कि उद्घाटन में अपने जिले की कानून व्यवस्था को दरकिनार कर एसपी उन्नाव नेहा और उनके पति रायबरेली एसपी गौरव भी पहुंचे थे। आज जब तस्वीर वायरल हुई तो सरकार की मंशा पर सवाल उठने लगा है।
Image may contain: 5 people, people smiling, people standing

पिछले महीने पूरे प्रदेश में जगह-जगह महिलाओं ने घनी आबादी में शराब की दुकान खोलने का विरोध किया था तो योगी सरकार ने भी सख्ती दिखाई थी। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। ऐसी स्थिति में प्रदेश की महिला मंत्री द्वारा बीयर बार का उद्घाटन करने से सरकार की मंशा पर सवाल उठना लाजिमी है।

मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है, आप से ही पता चला है। मैं राज्यमंत्री स्वाति सिंह से बात करके ही इस विषय पर कुछ कह सकूंगा।
-शलभ मणि त्रिपाठी, प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा

पिछले दिनों पूरे प्रदेश में महिलाओं ने शराब के खिलाफ आंदोलन किया। बावजूद इसके एक महिला मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर रही हैं। जो सरकार की मानसिकता को दर्शाता है कि सिर्फ सैद्धांतिक बातें ही करते हैं।
सुनील साजन, विधान परिषद सदस्य, सपा

जनता की भावना है कि शराब उनके जीवन के लिए गलत है। जनता की भावनाओं का सरकार को सम्मान
करना चाहिए।
-वैभव माहेश्वरी,प्रवक्ता, आप

बीजेपी की दोहरी नीति, दोहरा चेहरा, दोहरा व्यवहार और दोहरा मापदंड है, ये बोलते कुछ हैं और करते कुछ हैं, हर बात हवा-हवाई होती है। जनता से कोई सरोकार सरकार का नहीं है, ये दूध नहीं शराब और बीयर की ही नहरें प्रदेश में चलायेंगे।
-नगमा राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस

SWATI 2
Next Story