Archived

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया नये मोर्चे का ऐलान, BSP पर लगाया निजी स्वार्थ का आरोप

Kamlesh Kapar
27 May 2017 11:09 AM GMT
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया नये मोर्चे का ऐलान, BSP पर लगाया निजी स्वार्थ का आरोप
x
Naseemuddin Siddiqui made a front
लखनऊ : बसपा के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने समर्थकों से बातचीत करने के बाद आज 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा' का गठन का ऐलान कर दिया है। संगठन की ओर से जारी एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया कि हम सभी लोग बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और मान्यवर कांशीराम साहब आदि संतो की एवं महापुरुषों के विचारों एवं जीवन चरित्र से ओत-प्रोत होकर सार्वजनिक जीवन में आए थे।

BSP सुप्रीमो मायावती का बिना नाम लिए कहा कि बहुजन की आड़ में कुछ स्वार्थी लोग निजी स्वार्थ के लिए की राजनीति कर रहे हैं। हमने बहुजन विचारों को समाज में सदैव आगे बढ़ाने का योगदान किया आज बहुजन विचारों को खत्म करने के लिए एक सुनियोजित साजिश प्रदेश व देश स्तर पर चल रही है। सर्वसम्मति से आज राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बहुजन जन मोर्चे का गठन का प्रस्ताव रखा गया जिससे सर्वसम्मति से बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने सहर्ष ध्वनि मती से पारित किया है।

राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा समाज को एक नया राजनीतिक विकल्प देने का कार्य करेगा राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा समाज में सद्भाव भाईचारा तथा सभी वर्गों को राजनैतिक सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करने का कार्य करेगा। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा के संयोजक नसीमुद्दीन सिद्दीकी होंगे।

ब्रह्मस्वरूप सागर, O P सिंह और अच्छेलाल सह-संयोजक होंगे। बैठक में यह भी तय हुआ कि संगठन तैयार कर शीघ्र ही जन संपर्क अभियान प्रारंभ करते हुए मोर्चे के सदस्य व पदाधिकारी हर स्तर पर बनाए जाएंगे।
Next Story