Home > यूपी: अमरोहा में गाय चुराने के आरोप में नासिर की पीट-पीटकर हत्या

यूपी: अमरोहा में गाय चुराने के आरोप में नासिर की पीट-पीटकर हत्या

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-22 17:21:37.0  |  New Delhi

यूपी: अमरोहा में गाय चुराने के आरोप में नासिर की पीट-पीटकर हत्या

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में गाय चुराने आए बदमाशों और गांववालों के बीच झड़प हुई। गांववालों ने गाय चोरी के आरोप में एक बदमाश की पीट-पीटकर जान ले ली। जबकि बाकी बदमाश भागने में कामयाब रहे। यह मामला अमरोहा जिले के हसनपुर इलाके के डगरौली गांव का है।


19 मार्च की रात 2.30 बजे की घटना है। बदमाश पशु चोरी करने के लिए गांव में घुसे थे। पुलिस के मुताबिक गांव में रहने वाले ब्रह्मपाल और उसकी पत्नी को गाड़ी की आवाज सुनाई दी। गाड़ी की आवाज से दोनों जाग गए। उन्होंने घर से बाहर आकर देखा तो चार बदमाश गाय को गाड़ी में ले जाने का प्रयास कर रहे थे। जिसके बाद दोनों ने शोर मचाया और एक चोर पकड़ लिया। शोर सुनकर आस-पास के लोग समेत गांववाले एकत्र हो गए। गांववालों को देख बदमाशों ने भागने का प्रयास किया। जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिस में झड़प हुई।


विवाद के दौरान चोरों ने खुद को घिरता हुआ देखकर फायरिंग करना शुरू कर दिया। फायरिंग में 6 ग्रामीण घायल हो गए। ग्रामीणों ने झड़प के दौरान एक बदमाश को दबोच लिया। बाकी के तीन बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पकड़े गए बदमाश को गांववालों ने पीट-पीटकर मार डाला। घटना की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची, तब तक चोर की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। मृतक का नाम नासिर बताया जा रहा है। वह रामपुर का रहने वाला है।


योगी आदित्य नाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाने के बाद यूपी पुलिस को गायों की तस्करी पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के आदेश दिए हैं। साथ ही राज्य में चल रहे बूचड़खाने बंद करने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने के लिए कहा है। स्रोत जनसत्ता


Share it
Top