Home > भीम आर्मी पर चौकाने वाला खुलासा, जानकर उड़ जायेंगे होश!

भीम आर्मी पर चौकाने वाला खुलासा, जानकर उड़ जायेंगे होश!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-24 07:33:04.0  |  सहारनपुर

भीम आर्मी पर चौकाने वाला खुलासा, जानकर उड़ जायेंगे होश!

सहारनपुर: गांव रामनगर नगर में हुए दलित बनाम पुलिस बवाल के बाद सामने आए दलितों के संगठन भीम आर्मी को लेकर रोज नये खुलासे हो रहे हैं। दलितों के उत्थान और युवाओं के विकास के लिए गठित यह संगठन पूरी तरह से गैर कानूनी बताया जा रहा है। भीम आर्मी रजिस्टर्ड नहीं है, लेकिन इसके बावजूद बैंक खाते खोलकर देशभर से चंदा एकत्रित किया जाता है।
पुलिस ने अभी तक ऐसे तीन बैंक खातों का पता लगाया है, जिनमें भीम आर्मी के लिए देश विदेश से पैसा आता है।


एसएसपी का कहना है कि यह तथाकथित संगठन रजिस्टर्ड ही नहीं है। गैर कानूनी ढंग से स्थापित किये गये इस संगठन की आड में इससे जुडे लोग करोड़ों के वारे-न्यारे करने में लगे हैं। लोगों की भावनाओं को भड़काकर उन्हें इस्तेमाल किया जा रहा है।

एसएसपी सुभाष चन्द दूबे ने बताया कि जब तथाकथित भीम आर्मी सेना नामक संगठन की जांच पड़ताल की गयी तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आये। इस संगठन को रजिस्टर्ड ही नहीं कराया गया है। वही जो लोग अपने आपको इसके संस्थापक बता रहे हैं उन्होंने अपने और अपने कुछ रिश्तेदारों के नाम से बैंक में खाते भी खाते भी खोल रखे हैं। इस संगठन में लोगों को बरगलाकर शामिल करने के बाद संगठन के संचालन के नाम पर उनसे करोड़ों रूपया एकत्रित किया जा चुका है।

यह तथाकथित संगठन पूरे देश में सक्रिय होने की बात भी सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आयी है। अभी तक तीन ऐसे बैंक खाते चिन्हित किये जा चुके हैं, जहां संगठन की सक्रियता के लिए काफी पैसा एकत्रित किया जा चुका है। संगठन से जुड़े लोग सोशल मीडिया का सहारा लेकर अराजकता फैलाने का जिस तरह से प्रयास कर रहे हैं, उस तरह से संगठन के क्रियाकलाप नक्सलवाद से भी जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं।
इसकी भी जांच चल रही है।

एसएसपी का कहना है कि संगठन पर सीधे सीधे धोखाधडी का मामला बनता है और जांच पडताल जारी है। जिसके बाद एफआईआर भी दर्ज करायी जायेगी। वही सम्बन्धित बैंक मैनेजरों को भी खाते सील करने को कहा जा चुका है।

Tags:    
Share it
Top