Archived

मुख्यमंत्री योगी का काशी में कार्यक्रम,एक नजर में

मुख्यमंत्री योगी का काशी में कार्यक्रम,एक नजर में
x
शाम 4:45 बजे मुख्यमंत्री योगी का आगमन बाबतपुर हवाईअड्डे पर होगा
वाराणसी: आज शाम 4:45 बजे मुख्यमंत्री योगी का आगमन बाबतपुर हवाईअड्डे पर होगा। 5:20 से 5:55 बजे तक वह सर्किट हाउस में रहेंगे । शाम 7:00 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सीएम योगी कटिंग मेमोरियल मैदान पहुंचकर सरकार की उपलब्धियों की प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। तत्पश्चात 8:40 से 9:30 बजे तक मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी सर्किट हाउस में लौटकर महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। बाद में उनका रात्रि विश्राम कार्यक्रम भी यही आयोजित है।

*27 मई को* सुबह 6:30 बजे मुख्यमंत्री योगी काल भैरव मंदिर दर्शन करने जाएंगे । यहां दर्शन करने के उपरांत मुख्यमंत्री सुबह 6:55 बजे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। सुबह 7:40 से 10:10 तक मुख्यमंत्री के ताबड़तोड़ निरीक्षण का क्रम शुरू होगा।मुख्यमंत्री सबसे पहले शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल का दौरा करेंगे, तथा मरीजों से मिलकर उनका हालचाल लेंगे । उसके बाद चौकाघाट लहरतारा ओवर ब्रिज , मंडुआडीह आरओबी, सामने घाट , रामनगर पुल, दुर्गाकुंड शंकुलधारा तालाब ,आदि का निरीक्षण कर जमीनी हकीकत जानेंगे। मुख्यमंत्री दिन में सवा 10:00 बजे से 10:45 बजे तक भेलूपुर की रविंद्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय दफ्तर में बैठकर जनसुनवाई भी करेंगे। सीएम योगी 11:00 बजे सर्किट हाउस पहुंच जाएंगे । यहां कुछ देर विश्राम के पश्चात वे बीएचयू के लिए 11:30 बजे रवाना होंगे। 12:20 बजे तक बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में स्वच्छ गंगा सम्मेलन में गंगा किनारे के आए ग्राम प्रधानों संघ बैठक कर स्वच्छता का संदेश देंगे । दोपहर 12:30 बजे से सवा 1:00 बजे तक मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में जल मार्ग विकास प्राधिकरण के अफसरों संग बैठक करेंगे। सवा 1 बजे से 2:15 बजे तक मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे जिसमें कई आला अधिकारी भी शामिल होंगे। तत्पश्चात 2:50 बजे से शाम 5 बजे तक कमिश्नरी सभागार में वाराणसी मंडल के विकास कार्य वह कानून व्यवस्था की समीक्षा होगी । मुख्यमंत्री शाम 5:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।


*आज नहीँ खुलेगी नो एंट्री*
मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए शहर में आज व कल नया रूट प्लान लागू किया गया है। गुरुवार को बाबतपुर से सीएम के फ्लीट प्रस्थान के पूर्व समस्त वाहनों को बाबतपुर पुलिस चौकी के पास रोक दिया जाएगा। वाराणसी से जौनपुर की तरफ आने वाले सभी वाहन जे पी मेहता व सेंट्रल जेल की तरफ डाइवर्ट होंगे । मिंट हाउस पर कार्यक्रम के दौरान जौनपुर मार्ग की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को अंधरा पुल से चौका घाट चौराहा, पुलिस लाइन चौराहा, अर्दली बाजार , गिलट बाजार की तरफ से निकाला जाएगा । एंबुलेंस एवं शव वाहन इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि आज की रात बड़े वाहनों के लिए खुलने वाली नो इंट्री को नहीं खोला जाएगा। एसपी (यातायात) एससी रावत की ओर से उक्त निर्देश जारी हुए हैं।

*27मई को*
चौका घाट आरओबी के निरीक्षण के दौरान लकड़ी मंडी की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को रोक दिया जाएगा। इस दौरान फ्लाईओवर से भी किसी को आने जाने की इजाजत नहीं होगी। इन वाहनों को डायवर्ट कर संस्कृत विश्वविद्यालय की तरफ से आगे मोड़ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के प्रस्थान तक मरी माई की ओर से आने वाले सभी वाहन अंधरापुल की तरफ डाइवर्ट किए जाएंगे। विशेश्वरगंज से बाबा काल भैरव की तरफ जाने वाले सभी वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डाइवर्ट किया जाएगा। विश्व सुंदरी पुल की तरफ से लंका आने वाले वाहनों को गंगापुल पर निरीक्षण के दौरान रोककर हाईवे की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। फ्लीट प्रस्थान के पूर्व चितईपुर चौकी की तरफ से भिखारीपुर तिराहा के तरफ किसी वाहन को आने की अनुमति नहीं होगी। पुलिस चौकी के सामने सुसुवाही वाले रास्ते पर वाहनों को डायवर्ट कर बीएचयू की ओर निकाला जाएगा। मुख्यमंत्री के विश्वनाथ मंदिर में पूजा के दौरान गोदौलिया की तरफ से कोई भी वाहन चौक की तरफ नहीं जाएगा । इन वाहनों को गिरजाघर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसी प्रकार मैदागिन से किसी भी वाहन को चौक की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को काल भैरव ,कबीरचौरा की तरफ डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।कैंट से मडुवाडीह की तरफ फ्लीट जाने के दौरान सभी वाहन लहरतारा पर रोक दिए जाएंगे। यदि जरूरी ना हो तो इन मार्गो का प्रयोग ना करें । वैकल्पिक मार्ग पहले से तलाश कर चलें ,ताकि यातायात में असुविधा न हो और आप भी समय से काम पर पहुंच सकें।
सुनील जायसवाल
Next Story