Home > कोच्चि: PM मोदी के मेट्रो उद्घाटन से पहले यूथ कांग्रेस ने आयोजित किया बीफ फेस्टिवल, कार्यकर्ता गिरफ्तार

कोच्चि: PM मोदी के मेट्रो उद्घाटन से पहले यूथ कांग्रेस ने आयोजित किया बीफ फेस्टिवल, कार्यकर्ता गिरफ्तार

Youth Congress organized Beef Festival before Modi inaugurated Kochi Metro

 Kamlesh Kapar |  2017-06-17 09:46:37.0  |  कोच्चि

कोच्चि: PM मोदी के मेट्रो उद्घाटन से पहले यूथ कांग्रेस ने आयोजित किया बीफ फेस्टिवल, कार्यकर्ता गिरफ्तार

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पूर्व बीफ पार्टी आयोजित करने वाले केरल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। बीफ पार्टी का आयोजन दक्षिणी नौसेना कमान के हवाई अड्डे के पास हुआ। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे बीफ पका और परोस रहे थे।

यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोच्चि मेट्रो उद्घाटन के लिए केरल पहुंचने से पहले किया गया। केंद्र द्वारा वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर रोक संबंधी अधिसूचना जारी किए जाने के बाद से केरल में ऐसे कई विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं। यहां तक कि राज्य विधानसभा में भी इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया था।

बता दे, कि बीफ बैन को लेकर सबसे ज्यादा प्रदर्शन केरल में ही किया जा रहा है। केरल सरकार ने केंद्र के इस कदम को 'फासीवादी और संघीय ढांचे के खिलाफ' बताया है। कांग्रेस के कई नेताओं ने भी इस फैसले की जमकर आलोचना की जा रही है। हाल ही में BJP की दिल्‍ली इकाई के प्रवक्‍ता तेजंदिर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था, जो कि उनके हिसाब से यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का है, जिन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले के विरोध में सरेआम 'गाय' की हत्‍या कर दी थी।

Tags:    
Share it
Top