लाइफ स्टाइल

क्या अपने एयरटेल का फ्री डेटा ले लिया, नहीं तो जाने पूरी बात और लें 1000 जीबी डेटा

क्या अपने एयरटेल का फ्री डेटा ले लिया, नहीं तो जाने पूरी बात और लें 1000 जीबी डेटा
x
जिओ को टक्कर देने का मन
देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी दिल्ली एनसीआर में अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 1000GB तक डेटा मुफ्त दे रही है. ये डेटा एक्सक्लूसिव वेब ऑफर के तहत दिया जा रहा है. यूजर्स के लिए 1000GB फ्री डेटा कि वैलिडिटी 1 साल की रहेगी. ग्राहकों को उनके प्लान के हिसाब से 750GB या 1000GB डेटा मुफ्त दिया जाएगा. ये ऑफर ऑनलाइन ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले ग्राहकों के लिए ही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के एयरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स को फ्री डेटा ऑफर का फायदा 16 मई से मिल रहा है. ये ऑफर उन्हीं ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो 16 मई या इससे पहले से एयरटेल ब्रॉडबैंड उपयोग कर रहे हैं.

Airtel की तरफ से फ्री डेटा 4 प्लान्स पर दिए जा रहे हैं- 1099 रुपये, 1299 रुपये, 1499 रुपये और 1799 रुपये . ग्राहक इनमें से कोई भी प्लान लेंगे तो उन्हें 1 साल की वैलिडिटी के साथ 1000GB डेटा मुफ्त दिया जाएगा. इसके अलावा 899 रुपये वाला प्लान भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा, लेकिन इसमें केवल 750GB डेटा ही मुफ्त मिलेगा. इसकी वैलिडिटी भी 1 साल की ही है.

हमने पहले ही आपको जानकारी दी थी कि जियो मोबाइल सेक्टर में धूम मचाने के बाद अब अपने कदम ब्रॉडबैंड सेक्टर में बढ़ा रहा है, जिसका नाम JioFiber रखा गया है. कंपनी 6 बड़े शहरों में इसके लिए टेस्टिंग भी कर रही है. ऐसे में माना जा सकता है कि एयरटेल ने ये ऑफर जियो को टक्कर देने के लिए पेश किया है.

JioFiber प्लान्स और कीमत:

लॉन्च की तारीख भले एक रहस्य बनी हुई है लेकिन, हम आपसे बाकी जानकारियां साझा कर रहे हैं. JioFiber के प्लान्स बाकी डिटेल्स के साथ अंतिम रूप ले चुकी हैं. इसे JioFiber प्रीव्यू ऑफर कहा जाएगा और ये ग्राहकों को 3 महीने (90 दिनों) के लिए मुफ्त में दिया जाएगा.

इस ऑफर में ग्राहकों को 100GB डेटा हर महीने 100mbps की स्पीड से दी जाएगी. जैसे ही ग्राहक इस डेटा को खत्म कर देंगे इसकी स्पीड 1mbps हो जाएगी. इससे ये साफ है कि JioFiber प्रीव्यू ऑफर में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा दिया जाएगा, भले ही उसकी स्पीड अंत में 1mbps क्यों न हो.

इस ऑफर में ग्राहकों को डेटा के अलावा जियो की बाकी सेवाओं की सुविधा भी दी जाएगी, जिसमें 5GB क्लाउड स्टोरेज शामिल है. कंपनी ने JioFiber के लिए ब्रोचर तैयार की है उसके मुताबिक, कंपनी ने बताया है कि ये भारत की पहली और 100 फीसदी फाइबर वीडियो ऑप्टीमाइज्ड नेटवर्क होगी. इससे ग्राहकों को अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगी.
Next Story