Breaking News
Home > Archived > OMG..बिना इंजन के 10 किलोमीटर दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन और फिर..

OMG..बिना इंजन के 10 किलोमीटर दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन और फिर..

वीडियो में देखें कैसे..शनिवार रात एक यात्रियों से भरी ट्रेन बिना इंजन 10 किलोमीटर दौड़ गई?

 Arun Mishra |  8 April 2018 5:45 AM GMT  |  दिल्ली

OMG..बिना इंजन के 10 किलोमीटर दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन और फिर..

भुवनेश्वर : उड़ीसा के भुवनेश्वर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां शनिवार रात एक यात्रियों से भरी ट्रेन बिना इंजन 10 किलोमीटर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस में इंजन को एकतरफ से हटाकर ट्रेन के दूसरे सिरे पर जोड़ा जा रहा था। इस दौरान कर्मचारियों से चूक हो गई और वे डिब्बों के ब्रेक लगाना भूल गए। ऐसे में यह ट्रेन बिना इंजन ही धड़धड़ाती हुई स्टेशन से चल पड़ी।

अच्छा यह रहा कि इस दौरान इस ट्रेक पर कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई और सभी यात्री सुरक्षित बच गए। रेलवे ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। संबलपुर के डीआरएम का कहना है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। इंजन शंटिंग प्रक्रिया का पालन नहीं करने के आरोप में दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है साथ ही मामले की जांच एक उच्च अधिकारी के नेतृत्व में की जा रही है।
देखें वीडियो -

डिवीजन के मैनेजर (संभलपुर) जयदीप गुप्ता ने बताया कि शंटिंग प्रॉसेस (इंजन को कोच से जोड़ना) के लिए जिम्मेदार दो अफसरों को शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर सस्पेंड कर दिया है। घटना की जांच के लिए सीनियरों अफसरों के कमेटी बनाई गई है, जो रेलवे को रिपोर्ट सौंपेगी।
जब ट्रेन इंजन के बगैर कसिंगा स्टेशन से गुजरी तो वहां इसका इंतजार कर रहे लोग हैरान रह गए। खतरे की आशंका के चलते लोगों ने चिल्लाकर चेन पुलिंग के लिए भी कहा। साथ की कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड भी कर लिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top