Top
Home > राज्य > उडीसा > नवीन पटनायक आज 5वीं बार लेंगे ओडिशा के CM पद की शपथ, PM मोदी को भी भेजा है निमंत्रण

नवीन पटनायक आज 5वीं बार लेंगे ओडिशा के CM पद की शपथ, PM मोदी को भी भेजा है निमंत्रण

बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं और इस खास मौके को विशेष बनाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा है।

 Special Coverage News |  29 May 2019 5:08 AM GMT  |  दिल्ली

नवीन पटनायक आज 5वीं बार लेंगे ओडिशा के CM पद की शपथ, PM मोदी को भी भेजा है निमंत्रण
x
Odisha CM Naveen Patnaik (File Photo | PTI)

ओडिशा : नवीन पटनायक आज पांचवी बार ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। बीजद के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पटनायक बुधवार को सुबह 10:30 बजे लगातार पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा विधानसभा के लिए भी मतदान कराया गया, जिसमें सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) को एकतरफा जीत मिली है और नवीन पटनायक एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।146 सदस्यीय विधानसभा में बीजद को 112 सीटें मिली हैं। बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं और इस खास मौके को विशेष बनाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा है।

सूत्रों के अनुसार, ''ओडिशा में नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने के लिए एक विशेष संदेश दिल्ली भेजा गया है। राज्य में विभिन्न दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि प्रधानमंत्री को भेजा गया निमंत्रण महत्वपूर्ण है क्योंकि पटनायक ने चुनाव प्रचार के दौरान मोदी को खुला निमंत्रण दिया था। पटनायक ने बालासोर लोकसभा क्षेत्र के तहत बास्ता में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी को अपने शपथ ग्रहण में आने को कहा था। इससे पहले मोदी ने एक जनसभा में घोषणा की थी कि वह राज्य में अगली भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फिर ओडिशा आएंगे।

मोदी ने यह भी कहा था कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद पटनायक सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी। पटनायक ने जवाब में कहा था, ''बीजद मतदान के तीसरे चरण के आखिर में विधानसभा में पहले ही बहुमत हासिल कर चुकी है। मैं उन्हें विनम्रतापूर्वक नयी बीजद सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। राज्य सरकार ने बुधवार को होने वाले समारोह के लिए उद्योगपतियों, महिला स्व-सहायता समूहों के सदस्यों और अन्य लोगों को भी आमंत्रित किया है। पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह में 5000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इस बार पटनायक यहां प्रदर्शनी मैदान में शपथ लेंगे। इससे पहले चार बार उन्होंने राजभवन में शपथ ली है। राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल नयी सरकार को शपथ दिलाएंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it