उडीसा

ओडिशा में बिजली गिरने, ओलावृष्टि से पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस क्षतिग्रस्त

Smriti Nigam
22 May 2023 1:14 PM GMT
ओडिशा में बिजली गिरने, ओलावृष्टि से पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस क्षतिग्रस्त
x
ओडिशा के भद्रक रेलवे स्टेशन से 30 किमी दूर ओलावृष्टि के साथ एक नॉर्वेस्टर ने मुख्य इंजन की विंडस्क्रीन को क्षतिग्रस्त कर दिया

ओडिशा के भद्रक रेलवे स्टेशन से 30 किमी दूर ओलावृष्टि के साथ एक नॉर्वेस्टर ने मुख्य इंजन की विंडस्क्रीन को क्षतिग्रस्त कर दिया, साथ ही नव-लॉन्च पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों की कांच की खिड़की को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि 22896 वंदे भारत एक्सप्रेस बिजली गिरने और ओलावृष्टि की वजह से ड्राइवर के केबिन के शीशे टूट गए।

अधिकारियों ने कहा कि एक पेड़ के उखड़ने से ओवरहेड बिजली का तार भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे ट्रेन बैतरणी रोड रेलवे ओवरब्रिज पर दो घंटे से अधिक समय तक फंसी रही।ट्रेन में सभी 250 यात्री सुरक्षित हैं।

एक डीजल इंजन बहुत जल्द साइट से रोड तक ट्रेन को साफ कर देगा क्योंकि पैंटोग्राफ ओवरहेड तार से उलझा हुआ है। मंजुरी रोड तक ट्रेन के क्लियर होने के बाद यह फिर से अपने सामान्य इंजन के साथ अपने गंतव्य तक काम करेगी.

ट्रेन के शाम 7.30 बजे के बाद हावड़ा जाने की उम्मीद है, ”ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक अधिकारी ने कहा के कई यात्रियों ने फंसे होने के बाद डिब्बों में बिजली की कमी की शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

16 वीं वंदे भारत एक्सप्रेस, ओडिशा की पहली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन, जो पवित्र शहर पुरी को पश्चिम बंगाल के हावड़ा से जोड़ती है, उसको गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई और इसे भारत की प्रगति का प्रतीक बताया। भारतीय रेलवे अगले महीने तक सभी राज्यों में एक्सप्रेस चलाने की योजना बना रहा है।

Next Story