Archived

दर्दनाक हादसा : ओडिशा में पटाखा गोदाम में धमाका, 6 की मौत और 9 घायल

Ekta singh
19 Oct 2017 5:54 AM GMT
दर्दनाक हादसा : ओडिशा में पटाखा गोदाम में धमाका, 6 की मौत और 9 घायल
x
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस विस्फोट के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वही केंद्रीय पेट्रोलियम एंड प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है और सभी घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

दीपावली से एक दिन पहले बुधवार को ओडिशा के बालासोर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. बताया जा रहा की इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. ऐसी आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. क्योंकि लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. बारिश की वजह से बचाव और राहत कार्य बाधित हो रहा है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों की सहायता के लिए पचास-पचास हजार रुपये और इस विस्फोट में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. सभी घायलों को मुफ्त इलाज देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस विस्फोट के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वही केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है और सभी घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

बालेश्वर के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार दास ने बताया कि यहां से करीब 12 किलोमीटर दूर एक घर में पटाखा बनाने के दौरान शाम चार बजे बड़ा धमाका हुआ. घटनास्थल से छह लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और नौ घायलों में से सात को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया और अन्य दो का जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मारे गए लोगों के शव इतने क्षत-विक्षत हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है. धमाके के तुरंत बाद चार दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गईं और बचाव कार्य शुरू किया गया. पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही विस्फोट की सटीक वजह सामने आ पाएगी.

Next Story