Top
Home > राज्य > उडीसा > ओडिशा के ढेनकनाल में ट्रेनर विमान क्रैश, महिला ट्रेनी पायलट समेत दो की मौत

ओडिशा के ढेनकनाल में ट्रेनर विमान क्रैश, महिला ट्रेनी पायलट समेत दो की मौत

ओडिशा के ढेंकनाल जिले के कंकडडाहड़ पुलिस थाने की सीमा के बिरसल हवाई पट्टी पर हुआ। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

 Arun Mishra |  8 Jun 2020 6:41 AM GMT  |  दिल्ली

ओडिशा के ढेनकनाल में ट्रेनर विमान क्रैश, महिला ट्रेनी पायलट समेत दो की मौत
x

नई दिल्ली : ओडिशा के ढेनकनाल में एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया। हादसे में कैप्टन समेत एक महिला ट्रेनी पायलट की मौत हो गई है। हादसे में विमान के कैप्टन संजीब कुमार झा और ट्रेनी पायलट अनीस फातिमा की मौत हुई है। कैप्टन संजीब कुमार झा बिहार के रहने वाले थे वहीं अनीस फातिमा तमिलनाडु से आती थीं। हादसा सोमवार सुबह ओडिशा के ढेंकनाल जिले के कंकडडाहड़ पुलिस थाने की सीमा के बिरसल हवाई पट्टी पर हुआ। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (GATI) में बिरासल एयरस्ट्रिप पर अपनी रुटीन उड़ान के दौरान टेक-ऑफ करने के तुरंत बाद ट्रेनी एयरक्राफ्ट का ग्राउंड स्टेशन से कनेक्शन टूट गया, जिसके कुछ देर बाद ये क्रैश हो गया। हादसे में बुरी तरह जख्मी दोनों पायलटों को कामख्यानगर अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। विमान के क्रैश होने के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि विमान में या तो कोई तकनीकी खराबी आ गई थी या फिर खराब मौसम के चलते विमान क्रैश हो गया। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।



बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में मिली छूट के तहत ये एयरस्ट्रिप 1 जून को ही ट्रेनिंग के लिए दोबारा खोला गया था। हालांकि, अभी GATI ने कोई फिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

ढेनकनाल की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनुपमा जेम्स ने कहा कि सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (जीएटीआई) से करीब 6.30 बजे एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही कंकड़भाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिरसाला हवाई पट्टी पर हादसा हुआ। एसपी अनुपमा जेम्स ने कहा कि ऐसा लगता है कि टेक ऑफ करने के बाद तुरंत कोई दिक्कत आई होगी और एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it