Home > Archived > शाह की बीजेपी का होगा हर जिले अपना ऑफिस

शाह की बीजेपी का होगा हर जिले अपना ऑफिस

 Special News Coverage |  5 Feb 2016 9:30 AM GMT

शाह की बीजेपी का होगा हर जिले अपना ऑफिस
नई दिल्ली

दोबारा बीजेपी अध्यक्ष पद की कमान मिलने के बाद अमित शाह ने देशभर में पार्टी की जिले स्तर की ताकत का इस्तेमाल कर निचले स्तर पर पार्टी को और मजबूती देने की योजना बनाई है। इस दिशा में पार्टी देशभर में हर जिले में पार्टी ऑफिस उन स्थानों पर लाना चाहती है, जिनका मालिकाना हक पार्टी की राज्य इकाइयों का ही हो।

पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने सभी राज्यों के अध्यक्षों और महासचिव (संगठन) को चिट्ठी लिखकर 12 सूत्री गाइडलाइंस पेश की। इसमें बीजेपी ऑफिसों, बिल्डिंगों के निर्माण और मौजूदा ऑफिसों के आधुनिकीकरण के लिए पर जोर दिया गया है। सभी राज्यों के पार्टी अध्यक्षों को राज्य और जिला स्तर पर 'ऑफिस बिल्डिंग कमिटी' बनाने का निर्देश दिया गया है, ताकि पार्टी के इस प्रॉजेक्ट में सेंट्रल हेडक्वॉर्टर जैसा रुख अख्तियार किया जा सके।



इसके साथ ही प्रॉपर्टी डॉक्युमेंट्स के लीगल वेरिफिकेशन और प्रॉपर्टी फाइल को मेंटेन करने का भी सुझाव दिया गया है। राज्यों और जिलों की यूनिट्स को प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री संबंधित यूनिट से जुड़े बीजेपी मुख्यालय के तौर पर कराने को भी कहा गया है।

इसके अलावा, देशभर की पार्टी यूनिट को 'बिल्डिंग डिजाइन में एकरूपता' सुनिश्चित करने को कहा गया है, जिसके तहत उन्हें आर्किटेक्ट डिजाइनिंग प्लान के लिए पार्टी हेडक्वॉर्टर से मंजूरी लेनी होगी और हेडक्वॉर्टर को हर यूनिट की बिल्डिंग के लिए ऑरिजिनल रजिस्टर्ड पेपर मुहैया कराना होगा। राज्यों और जिलों की यूनिट्स को सलाह दी गई है कि वे 'रजिस्टर्ड पेपर्स की कॉपी' अपने साथ रखें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top