Breaking News
Home > Archived > देखें विडिओः बीजेपी सांसद प्रहलाद ने जब लोकसभा में राहुल की कर डाली खटिया खड़ी

देखें विडिओः बीजेपी सांसद प्रहलाद ने जब लोकसभा में राहुल की कर डाली खटिया खड़ी

 Special News Coverage |  2 March 2016 5:13 PM GMT


parliament-s-winter-session_ded1d2e8-9f67-11e5-87cb-5268f82dcaeb
नई दिल्ली

आज लोकसभा में राहुल गाँधी के भाषण के बाद भाजपा सांसद प्रहलाद जोशी ने राहुल गाँधी की सबसे बड़ी वेइज्जती कर डाली। राहुल गाँधी ने आज राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान मोदी सरकार की जमकर खिल्ली उड़ाने की कोशिश की। उन्होंने भाषण के दौरान उल्टे सीधे तथ्य रखे और रोहित वेमुला, JNU और अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की, उन्होंने नागा संधि पर मोदी की हंसी उड़ाने की भी कोशिश की। हालाँकि इस दौरान ऐसे भी पल आये जब राहुल गाँधी की गलतियों पर जमकर हंसी उड़ाई गयी।


लिखा भाषण पड़ा या सभा संबोधित की

राहुल गाँधी के भाषण के बाद उन्हें करारा जवाब कर्नाटक धारवाड़ से भाजपा सांसद प्रहलाद जोशी ने दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी राष्ट्रपति अभिभाषण में बोल रहे थे या सार्वजनिक सभा में ये तो मुझे पता नहीं चला, इनको जो लिखकर दिया जाता है वही बोल देते हैं। इन्हें यह भी पता नहीं होता कि जो लिखकर दिया गया है। उसमे मैडम है या चेयरमैन, जो दिखाई देता है वही पढ़ देते हैं।

गुस्साए राहुल बोले

इतने में राहुल गाँधी उठकर तमतमाते हुए कहते हैं ‘आपने जो बात उठाई है विल्कुल सही बात उठाई है, दो तीन गलतियाँ मैंने की हैं, कांग्रेस पार्टी में हम गलती कर सकते हैं, आप लोग कभी गलती नहीं करते, आप लोगों को सब कुछ मालुम है, सत्य को जानते हैं, हम सत्य को ढूंढते हैं, हम सत्य के बारे में सुनते हैं धन्यवाद।

इसके बाद प्रहलाद जोशी कहते हैं कि सर कुछ भूल हो जाती हैं लेकिन गलतियाँ करने के बाद लोग गलतियों से सीखने की कोशिश तो करते हैं लेकिन ये गलतियों से सीखने का प्रयास भी नहीं करते हैं। कांग्रेस पार्टी की यही समस्या है। कांग्रेस पार्टी की समस्या क्या है, ये अनुभव से सीखना नहीं चाहते हैं, ये गलती करते हैं लेकिन सुधारते नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा ‘सर मै बहुत आशार्यचाकित हूँ ये भ्रस्टाचार के बारे में बात कर रहे हैं, इस देश में अगर करप्शन का कोई जनक है तो वह कांग्रेस पार्टी है, जो लोग इनके 10 वर्षों के दौरान भ्रस्टाचार के लिए जिम्मेदार थे, जिन्होंने देश को लूट लिया, जब सारे देश में हम चलते थे, जब मै यूएस में जाता था तो लोग कहते थे कि इंडियन में आना है तो क्या कांग्रेस को पैसे देने पड़ेंगे क्या? इन लोगों ने ये हालत बना दी थी देश की।

उन्होंने आगे कहा ‘सर, सब जानते हैं कि कोयले का आवंटन कैसे हुआ, कोयला घोटाले के बारे में पूरा देश जानता है, पूरा देश जानता है कि कोयले को कैसे लूटा गया। सर ये चिट्ठी के आधार पर कोल ब्लाक का आवंटन करते थे। इतने में कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगते हैं तो प्रहलाद जोशी कहते हैं सर मैंने और हमारी पार्टी ने राहुल गाँधी का पूरा भाषण सुना है अब उन्हें भी हमारी बातें सुनने दो।

देखें विडिओ


घोटाले में माहिर है

उन्होंने आगे कहा ‘सर कोयला घोटाले के बाद आज सुप्रीम कोर्ट में क्या हो रहा है सभी जानते हैं, इसके अलावा 2G घोटाला हुआ, आज चिदंबरम ने क्या किया है और कितना बड़ा घोटाला किया है, सभी लोगों को पता है। ये बहुत भयभीत हैं। इन्हें इतना डर लग गया है कि ये पी चिदंबरम का नाम भी नहीं लेना चाहते। उन्होंने मनी लौन्ड्रिंग के बिजनेस में हजारों करोड़ का निवेश कर दिया आज ये उनका नाम भी नहीं लेना चाहते। ये लोग आज भ्रस्टाचार पर बात कर रहे हैं।

जोशी ने आगे कहा ‘राहुल गाँधी कह रहे हैं कि इंडिया प्रधानमंत्री नहीं है और प्रधानमंत्री इंडिया नहीं है। हमने कभी भी ऐसा नहीं कहा लेकिन इनके लोग खुद कहते थे ‘इंडिया इंदिरा है और इंदिरा ही इंडिया है’। इन्होने पूरे संविधान को डुबा दिया था और आज ये बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं।

सर ये JNU और हैदराबाद यूनिवर्सिटी की बात कर रहे हैं। सभी बातों को छोड़कर मै पूरे देश से पूछना चाहता हूँ कि ‘JNU में अफजल गुरु की बरसी क्यूँ मनाई गयी’, आप सभी बातों को छोड़ दीजिये। जोशी ने आगे कहा कि जब पी चिदंबरम कांग्रेस सरकार में गृह मंत्री थे तो उन्होंने ही अफजल गुरु की दया याचिका खारिज कर दी थी और आज चिदंबरम कह रहे हैं कि अफजल गुरु को गलत तरीके से फांसी दी गयी।

गरीबी की बात करते है ये
सर ये गरीबी की बातें कर रहे हैं, राष्ट्रपति साहब से कहा था कि राष्ट्रपति ने कहा था कि गरीबों और किसानो की उन्नति, युवाओं को रोजगार। राहुल गाँधी आज गरीबी के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। मै आज पूछना चाहता हूँ सर, 1971 में भी गरीबी हटाओ स्लोगन दिया गया था, 2015 तक कांग्रेस सरकार ने राज किया है और इन्होने 5 कमेटी बनायीं हैं। लेकिन सभी कमेटी की रिपोर्ट में आया है कि 40 फ़ीसदी लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं। अर्जुन सेन गुप्ता कमेटी ने कहा है कि इस देश के 80 करोड़ लोगों की खरीदारी क्षमता 20 रुपये प्रतिदिन से कम है।


52 साल राज इनोहने किया
सर आप बताइए देश पर किसने राज किया है, मै बताता हूँ, 17 साल जवाहरलाल नेहरु, 15 साल इंदिरा गाँधी जी, 5 साल नरसिंह राव जी, पांच साल राजीव गाँधी और 10 साल सोनिया गाँधी। 52 साल इन्होने देश पर राज किया है और आज भी देश गरीब है। आज भी 50 फ़ीसदी लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं।

सर ये कहते हैं कि अच्छे दिन कब आयेंगे, मै बताना चाहता हूँ कि अच्छे दिन इस देश के लोगों के लिए आयेंगे लेकिन कांग्रेस के लिए कभी भी नहीं आयेंगे। इन्होने बैंकों के राष्ट्रीयकरण की बात की थी लेकिन 40 फ़ीसदी लोग बैंकिंग सेवाओं से दूर थे, इसलिए प्रधानमंत्री जन धन योजना लायी गयी और गरीबों को बैंकिंग सेवाओं से जोड़ा गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top