राष्ट्रीय

BJP ने राहुल से कहा, GST बिल पास होने दो - फिर इसका भी श्रेय ले लेना

Special News Coverage
9 March 2016 9:01 AM GMT
Rahul Gandhi





नई दिल्ली : सरकार की तरफ से मंगलवार को EPF निकासी पर टैक्स लेने की घोषणा वापस लेने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसका श्रेय लिया था। अब बीजेपी ने राहुल का मजाक उड़ाते हुए कहा, कि वो हर काम का श्रेय ले सकते हैं, बस संसद में अहम बिल पास होने दें।

राहुल ने कहा था, 'मेरा दबाव काम कर गया. मैंने सरकार से कहा था कि वो सैलरी क्लास लोगों पर दबाव न बनाए। मुझे लगता है कि सरकार मध्यम वर्गीय लोगों को परेशान कर रही है, इसलिए मैंने थोड़ा दबाव बनाया। मुझे खुशी है कि लोगों को कुछ राहत मिली है।' उन्होंने आगे कहा, 'मेहनत करने वाले और मध्यम वर्गीय लोगों की सेफ्टी नेट पर टैक्स लगाना नैतिक रूप से गलत है और सरकार की जनविरोधी मानसिकता को दर्शाता है।




बीजेपी ने राहुल के दावे को झूठा करार दिया है। अरुण जेटली ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान लोगों के लिए सोशल सेफ्टी नेट बनाने के लिए कोई काम नहीं किया। संसदीय मामलों के मंत्री वेंकैया नायडू ने तो यहां तक कहा कि राहुल महत्वपूर्ण बिलों को पास नहीं होने देते, जिससे गरीबों नुकसान हो रहा है।

वेंकैया नायडू ने कहा, 'कांग्रेस और राहुल गांधी हर फैसले का श्रेय ले सकते हैं। अगर राहुल संसद के काम को चलने दें और सरकार को बिल पास कराने में मदद करें, तो वो जीएसटी और बाकी बिल पास होने का भी श्रेय ले सकते हैं। ये बीजेपी के नहीं बल्कि देश के बिल हैं।
Next Story