Home > Archived > CM फणनवीस ने कहा, 'भारत माता की जय' न बोलने वाले को देश में रहने का अधिकार नहीं

CM फणनवीस ने कहा, 'भारत माता की जय' न बोलने वाले को देश में रहने का अधिकार नहीं

 Special News Coverage |  3 April 2016 9:31 AM GMT

Devendra Fadnavis


मुंबई : महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जो भारत माता की जय न बोले, उसे देश में रहने का कोई हक नहीं। मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार को नासिक में एक रैली में कहा कि 'अगर आपको इस देश में रहना है तो भारत माता की जय बोलना होगा।' मुख्यमंत्री नासिक में बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा कि जो लोग यह बोलने से मना करते हैं, वह क्या चीन या पाकिस्तान की जय बोलेंगे? साथ ही उनका कहना था कि अगर भारत में रहना है तो यह नारा लगाना ही होगा। अगर कोई इससे इनकार करता है तो उसे देश में रहने का अधिकार नहीं है।


इसके साथ ही देवेंद्र फणनवीस ने यह भी कहा कि मुझे हैरानी होती है कि हम कहां जा रहे हैं? मुझे मेरे देश में ही भारत माता की जय बोलने में शर्म क्यों आनी चाहिए?

मुख्यमंत्री की यह प्रतिक्रिया इस्लाम के जानकार दारुल उलूम के फतवे के बाद आई है। फतवे में उलूम ने मुस्लिमों से 'भारत माता की जय' न बोलने की अपील की थी। उनका कहना था कि यह नारा इस्लाम के खिलाफ है।

इस बीच बागपत (यूपी) की पंचायत ने एक फरमान जारी किया है। इसके मुताबिक, 'अगर कोई शख्स भारत माता की जय नहीं बोलेगा, तो उसका सामाजिक-आर्थिक (सोशियो-इकोनॉमिकली) रूप से बायकॉट कर दिया जाएगा।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top