राष्ट्रीय

CM केजरीवाल का आरोप, CBI ने बिना नोटिस के स्टाफ को किया तलब

Special News Coverage
8 March 2016 7:18 AM GMT
CM Kejriwal



नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और CBI के बीच एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। केजरीवाल ने सीबीआई पर आरोप लगाया है कि बिना किसी सूचना के हमारे अधिकारियों को तलब किया जा रहा है, उन्हें फोन पर समन दिया जा रहा है। वहीं, सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के मामले में इन लोगों से कुछ सवाल पूछे जाने हैं, इसलिए इन कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है।

केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि सीबीआई ने कर्मचारियों को तलब किया है लेकिन इसके लिए कोई आधिकारिक नोटिस नहीं भेजा गया है। बल्कि फोन कर उन्हें बुलाया जा रहा है। केजरीवाल ने इससे संबंधित एक अखबार की खबर भी लगाई है। केजरीवाल का कहना है कि सीबीआई ने अधिकारियों को फोन कर बुलाया है, जबकि कोई लिखित सूचना या नोटिस नहीं दी गई है।





आम आदमी पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार, दिल्ली की राज्य सरकार को कार्य नहीं करने दे रही है। दिल्ली राज्य सरकार के राह में कोई न कोई मुश्किल खड़ी की जा रही है। ऐसे में कर्मचारी और अधिकारी भी कार्य नहीं कर पा रहे हैं।

CBI ने किया खंडन
सूत्रों की माने तो सीबीआई ने केजरीवाल के आरोपों का खंडन किया है। सीबीआई ने साफ कहा है कि किसी भी कर्मचारी को फोन पर तलब नहीं किया गया है।

गौरतलब हो कि पिछले साल दिसंबर में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापा मारा था। रेड के बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार की ओर से डीडीसीए के खिलाफ की जा रही जांच का बदला लेने के लिए यह कार्रवाई की गई। खुद केजरीवाल ने कई बार अरुण जेटली पर निशाना साधा था।
Next Story