Top
Home > Archived > आगरा में कठेरिया ने कुछ गलत नहीं कहा - राजनाथ

आगरा में कठेरिया ने कुछ गलत नहीं कहा - राजनाथ

 Special News Coverage |  3 March 2016 11:57 AM GMT



नई दिल्ली
केंद्रीय मानव संशाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया के बयान पर मचे घमासान के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह का स्पष्टीकरण सामने आया है। राज्यसभा में केंद्रीय राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया के आपत्तिजनक बयान पर राज्य सभा में चर्चा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने भाषण की पूरी सीडी देखी और उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा।


गृहमंत्री ने कहा कि मैंने कठेरिया का भाषण सुना और पाया कि वीडियो में ऐसा कुछ नहीं है जिसे उत्तेजना पैदा करने वाला या भड़काऊ कहा जाए। आगरा में वीएचपी नेता की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे कठेरिया ने हिंदुओ को ताकत दिखाने के लिए ललकारा था। कठेरिया ने कहा था कि हमें हत्यारों को मारना होगा और उदाहरण पेश करना होगा। दुनिया में सबसे सेक्युलर राष्ट्र अगर कोई है तो वह भारत ही है।



आपको मालूम हो कि वीएचपी नेता की हत्या के बाद 28 फरवरी को आगरा में शोकसभा के आयोजन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामचंद्र कठेरिया के भड़काऊ बोल सामने आए थे। जिसके बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए इस पूरे मामले पर चर्चा की मांग की थी। राजनाथ ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को राजनीतिक फायदे या नुकसान के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इसे सिर्फ न्याय और मानवता के संदर्भ में देखा जाना चाहिए।

राजनाथ ने कहा कि सिर्फ एक पार्टी ही एकता और अखंडता की रक्षा नहीं कर सकती है। हमें मिलकर इसके लिए सामूहिक प्रयास करना होगा।’ सरकार को निशाने पर ले रहे विपक्ष को जवाब देते हुए राजनाथ ने कहा कि चाहे किसी भी धर्म के मानने वाले क्यों न हो, जो भी भारत में रहते हैं हम सबको राष्ट्रवादी मानते हैं। उस क्रांतिकारी अशफाक ने भी देश को आजादी दिलाई है। हम कैसे कह सकते हैं कि मुस्लिम राष्ट्रवादी नहीं हैं?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it