Top
Home > Archived > नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते बीजेपी में हुए शामिल

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते बीजेपी में हुए शामिल

 Special News Coverage |  25 Jan 2016 12:27 PM GMT

Netaji Subhas Chandra Bose grand nephew join BJP

कोलकाता : 'नेताजी' सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र बोस बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में चंद्र बोस को बीजेपी की सदस्यता दी गई। हावड़ा रैली में मंच पर अमित शाह ने चंद्र बोस को भाजपा का झंडा थमाया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के इस कदम को अगले साल प. बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बीजेपी इस बार चुनाव में कड़ी चुनौती पेश करना चाहती है। लेकिन उसकी मुश्किल ये है कि यहां उसके पास कोई भी बड़ा चेहरा नहीं है। ऐसे में चंद्र बोस के पार्टी से जुड़ने पर उसे फायदा हो सकता है।





आपको बता दें कि सरकार ने शनिवार को ही नेताजी से जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक किया था। इन फाइलों के सार्वजनिक होने के साथ ही नेताजी के परिवार की वर्षों पुरानी मांग भी पूरी हुई है। परिवार ने इसके लिए पीएम मोदी का आभार जताया था।

इससे पहले, मीडिया से बात करते हुए बोस ने कहा कि मैं एक बार पार्टी के साथ जुड़ जाऊं, उसके बाद बीजेपी के साथ जुडऩे की वजह का खुलासा करूंगा कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it