Top
Home > Archived > कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा, किसके भरोसे गए थे पाकिस्तान ?

कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा, किसके भरोसे गए थे पाकिस्तान ?

 Special News Coverage |  5 Jan 2016 9:02 AM GMT

Congress


नई दिल्ली : पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के चार दिन बाद कांग्रेस ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह आतंकी घटना नहीं बल्कि पूरे देश पर हमला है। हमले में जवाबी कार्यवाही करते हुए शहीद हुए जवानों को सलाम करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वे इस पल में देश के साथ हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी किस भरोसे पाकिस्तान गए थे। शर्मा ने कहा कि पठानकोट हमला होने से ठीक पहले अफगानिस्तान में मजार ए शरीफ पर भारत के वाणिज्य दूतावास पर भी हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि यह ठीक उसी तरह है जैसे काबुल में और फिर मुंबई अटैक हुआ था।



शर्मा ने कहा, 'हमारे कुछ प्रश्न हैं, पीएम से आग्रह है कि देश को इन सवालों के उत्तर दें-'

पहला सवाल- अगस्त में दोनों देशों के एनएसए की बातचीत रद्द हुई, फिर वे बैंकॉक में मिले। बैंकॉक बैठक में दोनों एनएसए के बीच ऐसी स्थिति होने पर क्या करने को लेकर सहमति बनी थी?

दूसरा सवाल- ऐसा क्या हुआ कि संतुष्ट और आश्वस्त होकर पीएम अचानक लाहौर यात्रा पर चले गए?

तीसरा सवाल- क्या यह सुनिश्चित किया गया था कि पीएम के दौरे का पाकिस्तान के सभी सत्ता प्रतिष्ठान यानी सेना और आईएसआई ने भी अनुमोदन किया था?

चौथा सवाल- पीएम लाहौर गए तो वहां के एनएसए मौजूद नहीं थे, क्या हमें इससे कोई संदेश नहीं लेना चाहिए था?

पांचवां सवाल- मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान के आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के बावजूद दोनों देशों में बाचतीत क्यों शुरू हुई?

बीजेपी ने दिया जवाब :
वहीं सरकार ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जब देश एक स्वर में बात कर रहा है, उस वक़्त जिस तरह से कांग्रेस के द्वारा बयान दिए गए वो शर्मनाक हैं। कितने भी हम एक दूसरे के खिलाफ हों पर जब देश की आन बान शान का सवाल हो तो देश एकजुट होकर खड़ा होता है। जब एक साथ खड़ा होना चाहिए तब शहादत पर सवाल उठाए जा रहे हैं, ये अपने आप में एक सवाल है। कांग्रेस देश की सुरक्षा पर भी गैरजिम्मेदार है। सुषमा जी ने विस्तार के साथ देश को बताया, संसद को बताया, जो सवाल कांग्रेस ने उठाया सबका जवाब है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it