Top
Home > Archived > #Smartcity, #MakeinIndia #PM मोदी ने रोजगार बादा किया पूरा, 5 लाख नये पद

#Smartcity, #MakeinIndia #PM मोदी ने रोजगार बादा किया पूरा, 5 लाख नये पद

 Special News Coverage |  30 Jan 2016 3:22 AM GMT

PM Modi World Record

#MakeinINDIA #Smartcity
भारतीय युवायो के लिए एक अच्छी खबर है, जिससे नये रोजगारों की भरमार होगी और बेरोजगार युबायों को रोजगार के अवसर प्राप्त होगें। जिससे भारतीय अर्थव्यबस्था मजबूत होगी। लोंगों के जीवन स्तर भी उठेगा।

रोजगार परक, रोजगार सलाहकार कंपनियों का मानना है कि आने बाले समय में देश में स्मार्ट सिटी और मेक इन इंडिया जैसी महत्वकांक्षी योजनाओं के समन्वय से साल 2017 तक 5 से 7 लाख तक रोजगार उपलब्ध होंगें।



मैनपावर ग्रुप ऑफ़ इंडिया,केली सर्विसिज और टीमलीज सर्विसिज जैसी कम्पनियों को रेल व मेट्रो ट्रांसपोर्टेशन, कंस्ट्रक्शन, एनर्जी, पार्ट्स और अन्य तकनीकी में मेन पावर की जरूरत चार से पांच गुना बढ़ेगी जिससे पीएम मोदी का रोजगार उपलब्ध कराने वाला बादा पूरा होगा। कम्पनियों का मानना है कि रोजगार स्रजन के साथ साथ सेलरी भी ज्यादा लगभग 1 करोड़ तक पहुचने की उम्मीद है।


अगले वर्ष में उच्च पदों के वेतन में 30 प्रतिशत तक इजाफा होने की उम्मीद है। लोंगों के अनुमान के अनुसार वर्ष 2016-2017 में नये प्रोजेक्ट्स से 5 लाख तक नये पदों के सर्जित होने की उम्मीद है। बहीं वर्ष 2020 तक ये संख्या 15 लाख तक पदों के स्रजन की उम्मीद है।


इस समय देश में कई कम्पनियों में नये पदों पर भर्ती का दौर शुरू हो चूका है। ये स्मार्ट सिटी और मेक इन इंडिया जैसे महत्वपूर्ण योजनाओं की देन है।





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it