Top
Home > Archived > इंदिरा गांधी की बहू हूं वाले बयान पर सुब्रमण्यन स्वामी का सोनिया को करारा जवाब

'इंदिरा गांधी की बहू हूं' वाले बयान पर सुब्रमण्यन स्वामी का सोनिया को करारा जवाब

 Special News Coverage |  11 Dec 2015 3:20 PM GMT

subramanian swamy attack sonia


नई दिल्ली : बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने 'मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं और किसी से नहीं डरती' वाले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें महाडरपोक महिला बताया है। सोनिया ने नैशनल हेरल्ड केस में बवाल होने पर यह बात कही थी।

'नवभारत टाइम्स' से एक खास बातचीत में स्वामी ने कहा कि सोनिया गांधी महाडरपोक हैं। उन्होंने सोनिया गांधी पर गई गंभीर आरोप भी लगाए।

उन्होंने कहा, 'महाडरपोक हैं सोनिया गांधी। 1971 में बांग्लादेश युद्ध के समय लंदन भाग गई थीं। 1977 में जब जनता पार्टी की सरकार बनी थी तो बच्चों को लेकर इटैलियन दूतावास में छिप गई थीं। इंदिरा गांधी बहुत रोने लगीं तो मोरारजी देसाई ने दूतावास से बात की। 1991 में जब राजीव गांधी की हत्या हुई तो सारा जेवर प्लेन में रखकर सिंगापुर ले गईं सोनिया गांधी। उनके तो सारे रेकॉर्ड डरपोक होने के हैं।'


स्वामी ने कहा कि नैशनल हेरल्ड केस में उन्होंने चोरी की है और उन्हें इसकी सजा भुगतनी ही पड़ेगी। जब उनसे पूछा गया कि अगर बीजेपी उनसे जीएसटी के खातिर पीछे हटने को कहे तो वह क्या करेंगे, इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा करने की बीजेपी में किसी की हिम्मत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सदन चले न चले, मैं भ्रष्टाचार से लड़ता रहूंगा।

स्वामी से जब जेएनयू का वाइस चांसलर बनने की संभावनाओं पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने कुछ शर्तें दी थीं, वे नहीं मानी गईं तो मैं नहीं बना।
साभार : NBT

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it