Top
Home > Archived > राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, बोले-मजदूरों को कमजोर कर रही है केंद्र सरकार

राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, बोले-मजदूरों को कमजोर कर रही है केंद्र सरकार

 Special News Coverage |  5 Dec 2015 1:44 PM GMT

Rahul Gandhi Attack on PM Modi



नई दिल्ली : कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। दिल्ली में इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) में राहुल गांधी ने पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना मेक इन इंडिया पर भी निशाना साधते हुए कहा, मेरा और पीएम मोदी का मेक इन इंडिया बहुत अलग है।

उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आजकल फेसबुक, टि्वटर और सेल्फी के दिन हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि इंडिया चाइना की तरह काम कर सकता है। प्रधानमंत्री सोचते हैं कि भारत के मजदूर को लाठी मारकर काम कराया जा सकता है, वह चाहते हैं कि मजदूर अपने घुटने टेक दें। मोदी ने मजदूरों पर हमला शुरू कर दिया है, सरकार ओर मोदी ने मजदूर को अकेला छोड दिया है।


राहुल ने बात को आगे बढाते हुए कहा कि पीएम का विजन भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरर बनाना है, मैं भी यह मानता हूं, लेकिन इसके बाद हमारी सहमति खत्म। राहुल ने कहा, मोदीजी! भारत का मजदूर डरा हुआ है इसलिए मैन्युफैक्चरिंग में पीछे हैं। इनका डर दूर कर दीजिए, विदेश के अलावा मजदूरों के साथ भी अपना वक्त बिताइए। मजदूर तब काम करते हैं जब आप उनका सम्मान करते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि मुझे ऎसा हिंदुस्तान पंसद नहीं, जिसमें आपका खून और आंसू हो। कांग्रेस ने एक सेफ्टी नेट तैयार किया था, जिसे मोदी तोड रहे हैं। मोदी जी मुझे नहीं पता कि आपको इन मुद्दों पर कौन सलाह दे रहा है, जो दे रहा है वह आपको गलत सलाह दे रहा है। हमने गरीबों का साथ दिया है।

राहुल ने कहा कि जब मोदी सरकार आई तो अच्छे दिन से शुरूआत हुई। इसके बाद स्वच्छ भारत, फिर मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया... सरकार रोजना नए शब्द गढ रही है। भगवान जाने कौन सा शब्द कब जादू कर जाए। ग्रोथ, विकास इन शब्दों का बहुत इस्तेमाल होता है, लेकिन इनके पीछे क्या छुपा है ये सोचने की बात है। आज सिर्फ 20-25 अरबपति हैं, क्या यही ग्रोथ है!

बीजेपी ने दिया जवाब

भाजपा प्रवक्ता नलिनी कोहली ने राहुल पर पलटवार में कहा कि राहुल की स्क्रिप्ट अतनी ही थी। हो सकता है कि वह दोबारा विदेश जाएं और नई स्क्रिप्ट लेकर आएं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it