Top
Home > Archived > बीजेडी सांसद का सरकार से सवाल , कहां गायब हो गए कश्मीर से 80 मंदिर ?

बीजेडी सांसद का सरकार से सवाल , कहां गायब हो गए कश्मीर से 80 मंदिर ?

 Special News Coverage |  12 Dec 2015 8:35 AM GMT

where is temple in j&k


नई दिल्ली : बीजेडी जनता दल ने संसद में जम्मू-कश्मीर में तेजी से गायब हो रहे मंदिरों का मामला उठाते हुए सरकार से पूछा। बीजेडी के भर्त्रृहरि महताब ने कहा कि सरकार द्वारा मुहैया कराई गई लिस्ट के मुताबिक 1989 से पहले कश्मीर में 436 मंदिर थे। उन्होंने पूछा, 266 मंदिर सही सलामत थे और 170 डैमेज्ड। इसके बाद 90 मंदिरों का पुनरोद्धार किया गया था। वहां के बाकी 80 मंदिर कहां गए!

बीजेपी के निशिकांत दुबे द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर बोलते हुए महताब ने कहा कि सरकार द्वारा मुहैया कराई लिस्ट से कम से कम 80 मंदिर गायब हैं। उन्होंने कहा कि 1989 में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ शुरू हुए अभियान और आतंकियों के डर से करीब 3.5 लाख हिंदू घाटी छोड़कर जा चुके हैं।


बीजेडी ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि 2009 से अब तक जम्मू-कश्मीर में 80 मंदिर गिराए जा चुके हैं। बीजेडी ने यह भी पूछा कि सरकार ने ऐसे अलगाववादी नेताओं को सुरक्षा क्यों मुहैया कराई है, जो लगातार भारत-विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।

महताब ने कहा, मैं इस सरकार से जवाब सुनना चाहूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि यह सरकार संसद में रखे गए सवालों का जवाब देती है। महताब ने गृह मंत्रालय से यह भी पूछा कि अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा पर सरकार कश्मीर में कितना पैसा खर्च करती है और तब भी जब वे पाकिस्तान हाई कमिश्नर से मिलने दिल्ली आते हैं।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it