राष्ट्रीय

शर्मनाक घटनाः भीड़ ने तंजानिया की एक युवती के कपडे फाड़े, विदेश मंत्री दुखी

Special News Coverage
4 Feb 2016 3:07 AM GMT
102407-bengaluru-woman

बेंगलूरू
बेंगलूरू में अफ्रीकी देश तंजानिया की एक युवती के साथ शर्मनाक हरकत की गई है। उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की गई और भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने युवती के कपड़े फाड़ दिए। यह घटना 31 जनवरी की की है।

31 जनवरी को बेंगलूरु में एक कार ने महिला को कुचल दिया था। भीड़ ने गलत पहचान के कारण तंजानिया की युवती को कार से खींचकर पीटा, और उसकी कार में आग लगा दी।

पीड़ित तंजानियाई युवती बेंगलूरु मे रहकर बीबीएम की पढ़ाई करती है। घटना की रात तीन दोस्तों के साथ कहीं जा रही थी युवती। तंजानियाई दूतावास ने सरकार से हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घटना को शर्मनाक बताते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही पुलिस भी इस मामले में जानकारी इकट्ठा कर रही है।



कार से एक महिला को कुचलने के बाद ‘गलत पहचान’ के मामले में भीड़ ने तंजानिया की एक युवती की कथित रूप से पिटाई की और उसके कपड़े तक फाड़ दिये। इसके तुरंत बाद इस पूर्वी एशियाई देश के अधिकारियों ने यह मामला भारत सरकार के सामने उठाया। इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, ‘हम शर्मनाक घटना से बहुत दुखी हैं’ और उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

Next Story