Home > Archived > पीके के साथ यूपी 2017 चुनाव की शीर्ष नेताओं के साथ राहुल की मीटिंग

"पीके" के साथ यूपी 2017 चुनाव की शीर्ष नेताओं के साथ राहुल की मीटिंग

 Special News Coverage |  2 March 2016 2:54 AM GMT


up mishan 2017
लखनऊ
बिहार चुनाव के खिवैया प्रशांत किशोर ‘पीके’ के अलावा प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी में लाने की सुगबुगाहट तेज हो रही है। कुछ कार्यकर्ता उन्हें सीएम पद का दावेदार घोषित करने की मांग कर रहे हैं तो कुछ उन्हें कम से कम यूपी प्रभारी बनाने की मांग उठा रहे हैं। राहुल ने भी पिछले लखनऊ दौरे पर इस बारे में सवाल होने पर साफ इनकार नहीं किया था।



इलाहाबाद में बीते दिनों कार्यकर्ताओं ने सोनिया से गांधी परिवार से किसी को इलाहाबाद से उतारने की मांग की थी। सोनिया का जवाब सकारात्मक था। एक वरिष्ठ कांग्रेसी के मुताबिक, यूपी प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को लेकर न तो संगठन में ही लोग खुश हैं और न ही यूपी के वरिष्ठ नेता। ऐसे में इस जिम्मेदारी के लिए प्रियंका गांधी मुफीद चेहरा हो सकती हैं।



यूपी में मिशन 2017 की व्यूहरचना के लिए बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के शीर्ष 42 नेता बुधवार को प्रशांत किशोर से नई दिल्ली में मिलेंगे। पार्टी संगठन के उच्च पदाधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। बैठक को गोपनीय रखने के लिए वेन्यू कांग्रेस मुख्यालय से इतर रखा गया है। यूपी से बैठक में जाने वाले नेताओं में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष डॉ़ निर्मल खत्री, डॉ़ रीता बहुगुणा जोशी, प्रदीप माथुर, नसीब पठान, सांसद प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद भी हैं।



कांग्रेस यूपी में बड़ा दांव खेलने को तैयार है। अगले कुछ दिनों में पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना CM उम्मीदवार पेश कर सकती है। साथ ही लगभग 100 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर सकती है। हालांकि, यह ऐलान प्रशांत किशोर की ओर से यूपी में कांग्रेस के लिए रणनीति बनाने का जिम्मा औपचारिक रूप से संभाल लेने के बाद होंगे। यूपी में पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 28 सीटों के साथ चौथे नंबर पर थी। लोकसभा चुनाव में भी उसे मात्र 2 सीटों पर जीत मिली थी।

चाहे पीएम उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी हों या बिहार में नीतीश कुमार या पंजाब में अमरिंदर सिंह को प्रशांत किशोर ने पहले नेता मैदान में उतारा और फिर उनकी व्यूह रचना की। ऐसे में वह यूपी में भी सीएम उम्मीदवार की घोषणा जल्दी चाहते हैं।

घर-घर जाएगी पार्टी
प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए अगले 10 महीने के लिए एक ब्लूप्रिंट तैयार किया है। इसके अनुसार पार्टी अगले दो महीनों में पूरे प्रदेश में घर-घर जोड़ने की योजना पर भी काम कर रही है। इसके लिए बिहार मॉडल को यूपी में कांग्रेस रिपीट करेगी।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की रणनीति बनाने में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी योगदान दे रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top