राष्ट्रीय

उत्तराखण्ड के बाद कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का बदले जाना लगभग तय,जानिए क्या है आखिकार वजह

उत्तराखण्ड के बाद कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का बदले जाना लगभग तय,जानिए क्या है आखिकार वजह
x
उत्तराखण्ड के बाद कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का बदले जाना लगभग तय,जानिए क्या है आखिकार वजह

नई दिल्ली: उत्तराखण्ड के सीएम बदलने के बाद अब कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने की अटकले तेज हो गई है.सीएम बीएस येदियुरप्पा दिल्ली आए हुए है.वही आज उनसे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मुलकात की है. येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि यह बिल्कुल सच नहीं है.बीते शुक्रवार को सीएम बीएस येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी.उस दौरान उन्होंने बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लिया जाएगा. जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी. तब तक येदियुरप्पा अपने पद पर बने रहेंगे.

अब सवाल ये उठता है कि बीएस येदियुरप्पा के बाद कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा.एक-दो दिन में मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा.मुख्यमंत्री की रेस में सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद जोशी का है. प्रह्लाद जोशी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. वह उत्तर कर्नाटक से सांसद हैं. प्रह्लाद जोशी के बाद दूसरा बड़ा नाम बीएल संतोष है. बीएल संतोष लंबे समय तक संगठन मंत्री रहे हैं और फिलहाल बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री हैं. बहुत अच्छे प्रशासक मंत्री माने जाते हैं. इनके अलावा डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवदी, बीजेपी नेता मुर्गेश निराणी और वसवराज एतनाल भी मुख्यमंत्री के दावेदार हैं.

भाजपा साल 2018 में कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.लेकिन बीजेपी अपना सीएम नहीं बना सकी थी. केंद्र में दूसरी बार मोदी सरकार आने पर कर्नाटक में बीजेपी एक्टिव हुई. कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे हुए. इसके बाद 26 जुलाई 2019 को बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम बने.पिछले कई महीनों से येदियुरप्पा के काम काम की शिकायत की जा रही.



Next Story