Breaking News
Home > राजनीति > सपा-बसपा-रालोद को मोदी ने बताया था सराब, अब अखिलेश ने दिया ये करारा जवाब

सपा-बसपा-रालोद को मोदी ने बताया था 'सराब', अब अखिलेश ने दिया ये करारा जवाब

पीएम ने यहां सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन को ‘सराब’ कहकर पुकारा और कहा कि इनसे बचने की जरूरत है क्योंकि ये हानिकारक हैं.

 Special Coverage News |  28 March 2019 10:07 AM GMT  |  दिल्ली

सपा-बसपा-रालोद को मोदी ने बताया था

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ से अपने मिशन 2019 का शंखनाद किया. प्रधानमंत्री के पहले चुनावी भाषण में उनके निशाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल रहे. पीएम ने यहां सपा-रालोद-बसपा के गठबंधन को 'सराब' कहकर पुकारा और कहा कि इनसे बचने की जरूरत है क्योंकि ये हानिकारक हैं.

पीएम ने कहा, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल, बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को 'सराब' कहा. उन्होंने कहा कि सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब से बचें, क्यों ये सेहत के लिए हानिकारक है. हालांकि, शराब में 'श' आता है लेकिन पीएम ने समाजवादी पार्टी के स को जोड़ते हुए अपने संबोधन में सराब का इस्तेमाल किया.

जिस पार्टी के नेताओं को जेल भेजने के लिए बहनजी ने जीवन के दो दशक लगा दिए उसी से उन्होंने हाथ मिला लिया, जिस दल के नेता गेस्ट हाउस में खत्म करना चाहते थे अब वो उनको साथी हो गए.

अखिलेश ने दिया ये जवाब?

अब इसी पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''आज टेली-प्रॉम्प्टर ने पोल खोल दी, 'सराब' और 'शराब' का अंतर वह लोग नहीं जानते जो नफ़रत के नशे को बढ़ावा देते हैं. 'सराब' को मृगतृष्णा भी कहते हैं और यह वह धुंधला सा सपना है जो भाजपा 5 साल से दिखा रही है, लेकिन जो कभी हासिल नहीं होता. अब जब नया चुनाव आ गया तो वह नया 'सराब' दिखा रहे हैं।"



दूसरी तरफ, पीएम मोदी के 'शराब' वाले बयान पर लालू यादव की पार्टी राजद ने भी चुटकी ली। राजद ने कहा, ''5 साल में 'स' और 'श' का अंतर नहीं सीखा. लो हम सिखाते हैं- शाह का श, राजनाथ का र और बुड़बक बीजेपी का ब. बन गया शराबबंदी में धड़ल्ले से बिकता गुजराती शराब''. आपको बता दें कि आज मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब सराब, ये शराब आपको बर्बाद कर देगी। पीएम ने कहा कि यूपी में तो सब कुछ इतनी जल्दी-जल्दी हो रहा है कि पूछिए मत. दो लड़कों से बुआ-बबुआ तक पहुंचने में जो तेजी दिखाई गई है, वो गजब है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top