Top
Home > राजनीति > बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बने मंत्री, जल्द होगी नए अध्यक्ष की घोषणा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बने मंत्री, जल्द होगी नए अध्यक्ष की घोषणा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे और यूपी के महेन्द्रनाथ पाण्डेय को कैबिनेट में मिली है जगह।

 Sujeet Kumar Gupta |  31 May 2019 11:20 AM GMT  |  नई दिल्ली

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बने मंत्री, जल्द होगी नए अध्यक्ष की घोषणा
x

मुंबई। लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के के बाद पूरे सवाब पर नजर आ रही है। जिस रणनीति के बदौलत जीत मिली है वो अब संदेह के घेरे में आ गया है। क्योंकि जितने भी सांसद जीते वो सब अपने राज्य में भाजपा अध्यध रहे है। मोदी के दूसरी बार शपथ ग्रहण के साथ उन सबको कैबिनेट में जगह मिली है जिससे कि उनको भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा।

बात करते है महाराष्ट्र कि जहां भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी को अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। महाराष्ट्र में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव होने को है जिसमें विधानसभा चुनाव में नेतृत्व के लिए नया चेहरा देखने को मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दानवे के उत्तराधिकारी के चयन के लिए प्रदेश इकाई की बैठक शीघ्र होने की संभावना है ।

दानवे दूसरी बार उत्तर महाराष्ट्र के जालना से चुनाव जीते है। दानवे को गुरूवार को मोदी की नयी टीम में राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गयी है । उन्हें उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग दिया गया है। वह इससे पहले भी मोदी मंत्रिमंडल में इसी विभाग के राज्य मंत्री रह चुके हैं । जब 2014 में विधानसभा चुनाव में फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने पर दानवे को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल किया गया है ।शाह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं। मोदी कैबिनेट में उनको गृहमंत्रालय का जिम्मा मिला है।

यूपी से भाजपा के अध्यक्ष रहे डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय को भी कैबिनेट मे जगह मिली है। जो चंदौली से सांसद है उनको कौशल विकाश मंत्री बनाया गया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ. . महेंद्रनाथ पांडेय ने 16 साल बाद इस सीट से भाजपा को जीत दिलाई थी। यूपी में पार्टी अध्यक्ष बनने से पहले केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it