Top
Breaking News
Home > राजनीति > बीजेपी ने उठाई मांग मतगणना का विशेष इंतजाम करे चुनाव आयोग

बीजेपी ने उठाई मांग मतगणना का विशेष इंतजाम करे चुनाव आयोग

भाजपा को विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों में मतगणना में हेरफेर की आशंका सताने लगी है।

 Sujeet Kumar Gupta |  20 May 2019 10:30 AM GMT  |  नई दिल्ली

बीजेपी ने उठाई मांग मतगणना का विशेष इंतजाम करे चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव के बाद एक्जिट पोल में स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमानों से उत्साहित भाजपा को विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों में मतगणना में हेरफेर की आशंका सताने लगी है। पार्टी ने सोमवार यानि आज चुनाव आयोग से आग्रह किया कि पश्चिम बंगाल ओडिशा ,कर्नाटक, मध्यप्रदेश, ओर छत्तीसगढ़ में ईवीएम की सुरक्षा कड़ी की जाए और वोटों की गिनती का काम केन्द्रीय चुनाव आयोग की निगरानी में पारदर्शी एव सुरक्षित ढ़ग से सुनिश्चित किया जाए। वरिष्ठ भाजपा नेता एंव केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने निर्वाचन सदन में मुख्य चुनाव आयुक्त एंव अन्य आयुक्तों से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होने पश्चिम बंगाल में सातों चरणों में हुई हिंसा के स्थानों का विवरण दिया है और दोबारा मतदान कराने की मांग की है।

गोयल का कहना है कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल के अनुभव के आधार पर आयोग से अनुरोध किया है कि इस राज्य के साथ-साथ ओडिशा,कर्नाटक,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ईवीएम स्ट्रांन्ग रुम की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के अधीन किया जाय। हर मतगणना केन्द्र की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के हाथ में हो और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में गिनती करायी जाय। और उसमें कोई अनधिकृत व्यक्ति को कतई प्रवेश नहीं करने दिया जाये, और इसकी निगरानी उच्चाधिकारी करें। मतगणना की प्रक्रिया की निष्पक्षता और ईवीएम की सुरक्षा के लिए विशेष पर्यवेक्षक की तैनाती की जाए। गोयल ने उम्मीद जताई कि इन पांच राज्यों में मतगणना में कोई अप्रिय घटना न घटे और मतों की गिनती निष्पक्षता,पारदर्शिता से मतगणना कराने के लिए चुनाव आयोग सख्ती से काम करेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it