राजनीति

पीएम मोदी के 'इंडिया' वाले बयान पर राहुल गांधी का पलटवार...चाहे कुछ भी कहें, हम 'इंडिया' हैं

Arun Mishra
25 July 2023 10:12 AM GMT
पीएम मोदी के इंडिया वाले बयान पर राहुल गांधी का पलटवार...चाहे कुछ भी कहें, हम इंडिया हैं
x
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन' गठबंधन करार दिया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) पर निशाना साधे जाने के बाद मंगलवार को उन पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इस गठबंधन को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन यह ‘इंडिया' है, जो मणिपुर को मरहम लगाने तथा हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेगा. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि यह विपक्षी गठबंधन मणिपुर में भारत की अवधारणा का पुनर्निर्माण करेगा.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी, आप हमें जो चाहें संबोधित कर लें. हम ‘इंडिया' हैं. हम मणिपुर को मरहम लगाने और हर महिला एवं बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे. हम राज्य के सभी लोगों के जीवन में प्यार और शांति वापस लाएंगे. हम मणिपुर में भारत की अवधारणा का पुनर्निर्माण करेंगे.''

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन' गठबंधन करार दिया और ईस्ट इंडिया कंपनी तथा इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता. प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही.

Next Story