राष्ट्रीय

CM योगी ने किया ओवैसी के बयान पर पलटवार, बोले- संविधान से चलेगा देश

Sakshi
13 Feb 2022 1:43 PM GMT
CM योगी ने किया ओवैसी के बयान पर पलटवार, बोले- संविधान से चलेगा देश
x
बरेली में निकाले गए रोड शो के दौरान सीएम योगी से हिजाब मामले पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि देश संविधान से चलेगा, शरीयत कानून से नहीं...

उत्तर प्रदेश विधानसभा के दौरान उत्तर प्रदेश में सियासत गर्म है इस कड़ी में अब जिन्ना-गन्ना के बाद अब यूपी की राजनीति में हिजाब विवाद ने जन्म ले लिया है। बता दें कि कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब अब नेताओं की जुबानी जंग बन गया है। हिजाब मामले में जब ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी तो सीएम योगी ने उन पर करारा प्रहार किया। बरेली में निकाले गए रोड शो के दौरान सीएम योगी से हिजाब मामले पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि देश संविधान से चलेगा, शरीयत कानून से नहीं।

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की इस प्रतिक्रिया के बाद से ओवैसी ने एक जनसभा के दौरान एक बयान दे। ओवैसी ने कहा इंशाअल्लाह एक दिन इस देश में हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी। ओवैसी के इस बयान के बाद सीएम योगी ने उन पर हमला बोला। सीएम योगी ने ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए एक ट्विट किया। सीएम योगी ने ट्विट पर लिखा, गजवा-ए-हिन्द का सपना देखने वाले तालिबानी सोच के मजहबी उन्मादी यह बात गांठ बांध लें...वो रहें या न रहें। भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा।

असदुद्दीन ओवैसी का बयान

बता दें कि बीते शनिवार को असदुद्दीन ओवैसी ने एक जनसभा में कहा था कि अगर हमारी बेटियां फैसला करती हैं कि वह हिजाब पहनेंगी तो अब्बा अम्मी पहले कहेंगे तू पहन देखते हैं उन्हें कौन रोकता है। इसके बाद ओवैसी ने कहा हिजाब पहनेंगे कॉलेज जाएंगे... डॉक्टर बनेंगे...कलेक्टर, एसडीएम बनेंगे... और एक दिन याद रखना... शायद मैं जिन्दा नहीं रहूंगा लेकिन इस देश की एक बेटी हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री भी बनेगी।

Next Story