राष्ट्रीय

अधीर रंजन को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी की मीटिंग में दी सांसदों को हिदायत

Special Coverage News
3 Dec 2019 7:44 AM GMT
अधीर रंजन को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी की मीटिंग में दी सांसदों को हिदायत
x

नई दिल्ली: बीजेपी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को दिल्ली में संपन्न हुई. बैठक में कांग्रेस में लोकसभा के नेता अधीर रंजन चौधरी के पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का भी मुद्दा उठा.

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस स्तर पर कांग्रेस नेता ने भाषा का इस्तेमाल किया है, उस स्तर पर हमें नहीं जाना है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें आक्रामक रहना चाहिए लेकिन गरिमा के साथ.

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी बैठक में सांसदों की सदन में गौरमौजूदगी को लेकर चिंतित हैं. पीएम मोदी चाहते हैं संसद में सांसदों को मौजूद रहना चाहिए.

क्या कहा था अधीर रंजन चौधरी ने?

बता दें रविवर को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक विवादित देते हुए पीएम मोदी और अमित शाह को घुसपैठिए कहा था. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'एनआरसी नाम लेकर एक ऐसा माहौल पैदा हो गया कि जो हमारे देश के वास्तविक नागरिक हैं वे भी सोचने लगे हैं कि हमारा क्या होगा. आम जन सारे कागजात लेकर नहीं बैठे रहते, गरीब, आदिवासी, पिछड़े वर्ग के लोगों को रोटी की चिंता रहती है, कागजात के बारे में सोचने का उनके पास समय नहीं है.'

कांग्रेस नेता ने कहा, ''वो दिखाना चाहते हैं कि मुसलमान को भगाएंगे. मुसलमान अगर इस देश का नागरिक है तो भागेगा क्यों, हिंदुस्तान सबके लिए है हिंदु के लिए है मुसलमान के लिए है, लेकिन वो दिखाना चाहते हैं कि हम हिंदुओं को यहां रहने देना चाहते हैं, मुसलमानों को भगा देंगे.

चौधरी ने कहा, 'यह हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका अधिकार समान है, मैं तो यह कह सकता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी खुद घुसपैठिए हैं. घर आपका गुजरात, आ गए दिल्ली, आप तो खुद माइग्रेंट हैं. कानूनी और गैरकानूनी बाद में देखा जाएगा. '

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story