Top
Home > राजनीति > सभी अटकलों को दूर करें चुनाव आयोग - प्रणव मुखर्जी

सभी अटकलों को दूर करें चुनाव आयोग - प्रणव मुखर्जी

भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में जनता का जनादेश पवित्र होता है।

 Sujeet Kumar Gupta |  21 May 2019 11:18 AM GMT  |  नई दिल्ली

सभी अटकलों को दूर करें चुनाव आयोग - प्रणव मुखर्जी
x

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने ईवीएम में कथित धांधली की रिपोर्ट पर चिंता व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि ये मशीनों चुनाव आयोग की हिफाजत में है। और इसकी सुरक्षा तथा सभी अटकलों को निराधार साबित करना उसकी जिम्मेदारी है। प्रणव मुखर्जी ने पिछले दिनों एक पुस्तक विमोचन के मौके पर कहा कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है। उन्होंने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और वे अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं, यह चुनाव का सही रवैया है।

पूर्व राष्ट्रपति ने आज एक वक्तव्य में कहा कि देश के लोकतंत्र के मूल आधार को चुनौती देने वाली अटकलों के लिए कोई गुंजाईश नही हो सकती। भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में जनता का जनादेश पवित्र होता है। और इसमें किसी प्रकार का संदेह करना गलत है। उन्होने कहा कि उनका संवैधानिक संस्थाओं पर पूरा भरोसा है। और इस नाते उसकी सुविचारित राय है, कि संस्थान को चलाने वाले लोग ही यह निर्णय लेते हैं, कि उसके सभी अंग कैसे काम करें। प्रणव जी का कहना है कि इस मामले में संस्थान की विश्वसनीयता सुनिश्चित करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है, और उसे, ऐसा कर सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाना चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it