राष्ट्रीय

कश्मीर धारा 370 हटने की खबर मुखर्जी और अटल जी को बताने के लिए चल पड़ी बीजेपी के चहेती नेता सुषमा स्वराज

Special Coverage News
7 Aug 2019 2:42 AM GMT
कश्मीर धारा 370 हटने की खबर मुखर्जी और अटल जी को बताने के लिए चल पड़ी बीजेपी के चहेती नेता सुषमा स्वराज
x

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया. निधन से कुछ समय पहले ही उन्होंने एक ट्विट प्रधानमंत्री नरेंद्र दमोदर दार मोदी को लिखा और कहा कि प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी. उसके कुछ देर बाद उन्होंने देश के जाने माने कानून विद हरीश साल्वे जी को फोन कर कहा कि आप कुलभुष्ण जाधव के केस के फ़ीस ले लो.

उसके ठीक पांच मिनट बाद ही ये किसको पता था कि यह महान नेता इस देश को अलविदा कह देगा. मेरे हिसाब से उन्हें कश्मीर में धारा 370 हटने की बीजेपी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय , अटल बिहारी बाजपेयी को पहुंचानी थी.

सुषमा जी के अंतिम ट्वीट की अंतिम पंक्ति पढ़कर प्रतीत होता है जैसे अटल जी को स्वयं ही यह खबर सुनाने चल पड़ी है. ऐसा प्रतीत होता है जैसे सुषमा जी आज के दिन का ही इंतज़ार कर रही थी, सुषमा जी ने धारा 370 हटते अपनी आंखो से देखा, संकल्प पूर्ण हुआ और उन्हेंने प्राण त्याग दिए.

सुषमा स्वराज को लेकर और मोदी सरकार को लेकर जब लोंगों ने कहा था मुझे मेरे मां बाप पर गर्व है जिन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार मुझे अच्छी शिक्षा दी और सही गलत का आकलन करना सिखाया. जिसका उपयोग मैंने 2014,2019 में भाजपा को वोट देकर किया , आज मेरा वो वोट मेरे लिए गर्व का विषय है, मेरे एक वोट से आज देश के दुश्मन छाती पीट रहे हैं.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story