Home > राजनीति > कांग्रेस की बढ़ी मुश्किल राज्यसभा के पूर्व सांसद ने भी पार्टी का दामन छोड़ा

कांग्रेस की बढ़ी मुश्किल राज्यसभा के पूर्व सांसद ने भी पार्टी का दामन छोड़ा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद रह चुके एस कुजूर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वह 13 साल से भी ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ जुड़े हुए थे।

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Aug 2019 12:01 PM GMT  |  नई दिल्ली

कांग्रेस की बढ़ी मुश्किल राज्यसभा के पूर्व सांसद ने भी पार्टी का दामन छोड़ा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती जा रही है,और कद्दावर नेता पार्टी का दामन छोड़ते जा रहे है। यहां तक की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी इस्तीफा दे चुके है। और सीडब्लूसी की बैठको का दौर भी चल रहा है जहा पर पार्टी की कमान किसी योग्य नेता के हाथों में जा सके। इसी बीच सालों से पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे नेता पार्टी का दामन छोड़ दिये है। जहां आज यानी शनिवार को इसमें एक और कांग्रेस के बड़े नेता का नाम जुड़ गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद रह चुके एस कुजूर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वह 13 साल से भी ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ जुड़े हुए थे।

उन्होंने तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और बताया कि यह मेरा व्यकितगत फैसला है। पार्टी को लिखे खत में उन्होंने कहा, 'मैं तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता और कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे रहा हूं। यह पूरी तरह मेरा निजी फैसला है। मैंने पार्टी के लिए 13 साल के ज्यादा वक्त तक काम किया है और देश की अहम राजनीतिक पार्टी से जुड़े रहना मेरे लिए खुशी की बात है।' वहीं, उन्होंने पार्टी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

इससे पहले शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार ने इस्तीफा दिया था. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अजय कुमार ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्याग पत्र सौंपा है। साथ ही इससे पहले हाल ही राज्यसभा में कांग्रेस के पूर्व चीफ व्हिप भुवनेश्वर कलीता ने शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले को लेकर कांग्रेस के रुख से नाराज होकर राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top